सरकारी अस्पताल में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर हुआ धरना प्रदर्शन

रूपेंद्र भारती

घोसी/मऊ : जनहित के मामलों को लेकर नदवासराय संघर्ष समिति के तत्वाधान में बुधवार को नदवासराय बाजार में बिजली,सड़क के साथ सरकारी अस्पताल में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर धरना प्रदर्शन करने के साथ घोसी नदवासराय मार्ग को  चक्का जाम कर विरोध जताया। बाद में उपजिलाधिकारी घोसी डॉक्टर सीएल सोनकर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नदवासराय का औचक निरीक्षण करने और बिजली व्यवस्था को ठीक करने आदि के आश्वासन पर जाम 3 बजे समाप्त हुआ।

नदवासराय संघर्ष समिति द्वारा कई दिन पूर्व बिजली की मनमानी कटौती, घोसी मुहम्दाबाद सड़क की बदहाली, अस्पताल की दुर्व्यवस्था आदि को लेकर उपजिलाधिकारी को दिए पत्रक पर कार्यवाही होते न देख कर लोगो ने आक्रोषित होकर प्रमुख सुजीत सिंह, जिला पंचायत सदस्य अवधेश बागी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य महेंद्र राजभर की अगुआई में 9 बजे धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

देर तक किसी अधिकारी के न पहुचने पर आक्रोशित लोगों ने घोसी नदवासराय मार्ग को 12.45 से जाम कर विरोध शुरू कर दिया। इसके चलते दोनों तरफ जाम लग गया। जाम की सूचना पाकर एसडीएम डॉ सीएल सोनकर, अधिशाषी अभियंता विद्युत घोसी के साथ मौके पर पहुच कर सरकारी अस्पताल का निरीक्षण किया। वहा व्याप्त अव्यवस्था को देख कर नाराजगी दिखाते हुये, मोबाइल से सीएमओ को कार्यवाही का निर्देश दिया।

कहाकि जनहित में जल्द से जल्द पूर्ण क्लिक डॉक्टर की नियुक्त किया जाय।वहा मौजूद अधिशाषी अभियंता घोसी डीडी शर्मा ने आश्वासन दिया कि जल्द ही 5 एमवीए की जगह 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर लगने के साथ जर्जर तार बदल दिए जाएगा। इस आश्वासन पर जाम 3 बजे समाप्त हुआ। जन समुह से मांग पत्र लेकर 3 दिन के अंदर तीनों मांगों पर अमल करने की बात कर जाम को समाप्त कराया। इस मौके पर समिति अध्यक्ष शमशाद अहमद उर्फ शुद्धि नेता, ब्लॉक प्रमुख घोसी सुजीत कुमार सिंह, महेंद्र राजभर आदि उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *