दिल्ली सरकार के अलोकतंत्रिक व मानवीय फैसले के विरोध में एनसीआर के लोग करेंगे आंदोलन

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी दिल्ली की जीटीबी अस्पताल में दिल्ली से बाहर के मरीज़ों के इलाज पर दिल्ली सरकार द्वारा रोक लगाने के विरोध में आज लोनी की दर्जनों कालोनीयों के सैंकड़ों लोग बसपा नेता ईश्वर मावी के टीला शहबाज़पुर स्थित आवास पर पहुँचे और दिल्ली सरकार के इस आलोकतंत्रिक व अमानवीय फ़ैसले के विरोध में उनसे आंदोलन करने का अनुरोध किया।

अपने आवास पर पहुँचे लोनी के सैंकड़ों लोगों को सम्बोधित करते हुए बसपा नेता ईश्वर मावी ने कहा कि पूरे देश में कहीं भी इलाज कराना नागरिक का मूलभूत अधिकार है अगर दिल्ली सरकार अपना मनमाना फ़ैसला नहीं बदलती है तो दिल्ली एनसीआर के हज़ारों लोग दिल्ली के मुख्यमंत्री का घेराव करेंगे, बसपा नेता ईश्वर मावी ने कहा कि दिल्ली सरकार का यह फ़ैसला पूरी तरह से अमानवीय और देश को बाँटने वाला है उन्होंने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है दिल्ली में एनसीआर के लाखों लोग अपना काम धंधा और मज़दूरी करते हैं जिनमे हज़ारों लोग लोनी के हैं, दिल्ली सरकार के इस फ़ैसले के बाद अब लोनी के लाखों लोगों के सामने इलाज का गम्भीर संकट पैदा हो गया है।

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि वह देश के राज्यों को सीमाओं में बाँधकर देश के टुकड़े करना चाहते हैं उन्होंने भाजपा पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र में उनकी सरकार है और दिल्ली केंद्र शासित प्रदेश है लेकिन उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री के इस अमानवीय फ़ैसले का कोई विरोध नहीं किया। उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर यह भी आरोप लगाया कि पिछली राज्य सरकार ने लोनी में 100 बेड के अस्पताल को मंज़ूरी दी थी लेकिन भाजपा की इस सरकार में उसे 50 बेड का कर दिया है जो लोनी के लाखों लोगों के साथ धोखा है। बसपा नेता ईश्वर मावी ने लोनी के लोगों को आश्वासन दिया कि लोनी व दिल्ली एनसीआर के लाखों लोगों के लिये वह कोई भी बड़ी से बड़ी लड़ाई लड़ने को तैयार हैं।

इस अवसर पर सरस्वती विहार, राहुल गार्डन, नाईपुरा, राजीव गार्डन, नवीन कुंज, अमित विहार, राम विहार, राम पार्क, ख़ुशहाल पार्क, पूजा कालोनी, श्री राम कालोनी व अलवारिया कालोनी सहित दर्जनों कालोनीयों के सैंकड़ों लोग उपस्थित थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *