मोदी का फ्लाप शो रहा विजय संकल्प रैली, सरकारी धन का दुरूपयोग कर भीड़ जुटाने के लिये मंगवाया गया 5 हज़ार बसों से जनता को – डॉ. रघु शर्मा

अब्दुल रज्जाक थोई

अजमेर. हिन्दू रीती रिवाज के अनुसार अभी श्राद्ध पक्ष चल रहा है. इसी पक्ष के अंत में ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा राजस्थान में चुनावी बिगुल फुक कर चुनावों में जीत के लिये विजय संकल्प रैली का आयोजन करना आलोचकों को बोलने का मौका दे गया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज भाजपा की राजस्थान गौरव यात्रा के समापन पर अजमेर में विजय संकल्प रैली कर जनता को सम्बोधित किया। वहीं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं अजमेर सांसद डॉ. रघु शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली को फ्लॉप शो बताया है। शर्मा ने बताया कि साढ़े तीन लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा करने वाली भाजपा की रैली में दावे जितने भी लोग नहीं आए।

शर्मा ने बताया कि सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर राजस्थान भर से 5 हजार बसें मंगवाई गई, जिससे अधिकांश बसें रैली स्थल पर खाली पहुंची। इससे स्पष्ट है कि जनता ने भाजपा की राजे सरकार को नकार दिया है और आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ होगा। वहीं अजमेर को स्मार्ट सिटी घोषित कर सुर्खियां बटोरने वाली भाजपा के प्रधान सेवक की विजय संकल्प रैली अजमेरवासियों के लिए निराशाजनक रही है।

सांसद शर्मा ने कहा कि हिंदुत्व की बातें करने वाली भारतीय जनता पार्टी के प्रधान सेवक नरेंद्र मोदी ने श्राद्ध पक्ष में राजस्थान विधानसभा चुनाव का आगाज किया है। आज से भारतीय जनता पार्टी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। राजस्थान की जनता चुनाव की तिथियों का इंतजार कर रही थी। चुनाव आयोग ने आज चुनाव की तिथियां भी घोषित कर दी है।

उन्होंने कहा कि देश में जातिवाद के आधार पर राजनीतिक आरोप  लगाने से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चिंतन मनन करें कि सांप्रदायिकता की आग लगाने एवं जातिवाद के आधार पर देश का बंटवारा करने का कार्य भाजपा ने सैकड़ों बार किया हैं। भाजपा को  दूसरों पर आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांक लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निराशाजनक भाषण देकर अजमेर की जनता को निराश किया है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषण के दौरान उनके चेहरे पर निराशा साफ झलक रही थीं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में अजमेर में राजस्थान को किसी भी प्रकार की सौगात नहीं दी है। वर्तमान में राजस्थान की जनता भाजपा सरकार की नीतियों के कारण पेयजल संकट से त्रस्त है। वहीं मुद्दों को भटकाने के लिए प्रधान सेवक ने पूर्वी नहर योजना पर 2 महीने पूर्व कहा था कि विचार कर रहे हैं। आज कहा कि अध्ययन कर रहे हैं और चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। इस योजना पर अब कुछ होने वाला नहीं है। प्रधान सेवक नरेंद्र मोदी रैली में राजस्थान और केंद्र सरकार की भ्रष्ट भाजपा सरकार की 5 साल की कोई भी बड़ी उपलब्धि नहीं गिना पाए हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *