Categories: National

सीबीआई अधिकारी ए.के. बस्सी ने कोर्ट में कहा, हमारे पास राकेश अस्थाना के खिलाफ पर्याप्त सबूत है

आफताब फारुकी/ आदिल अहमद

नई दिल्ली (डेस्क)। राकेश अस्थाना की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है। सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर लगे आरोपों की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारी ए.के. बस्सी ने मोइन कुरैशी मामले में सुप्रीम कोर्ट की शरण ली है। पिछले हफ्ते डायरेक्टर आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेजे जाने पर मचे बवाल के बाद बस्सी को पोर्ट ब्लेयर ट्रांसफर कर दिया गया था।

बस्सी ने अपने ट्रांसफर के आदेश को कोर्ट में चुनौती देते हुए याचिका दायर की। याचिका में उन्होंने कहा है कि सबूतों के आधार पर वो अस्थाना को दोषी ठहराने वाले थे। उन्होंने कोर्ट में मंगलवार को कहा कि उनके पास इस बात के सबूत थे कि एफआईआर में जिन लोगों का नाम शामिल था, उन लोगों ने रिश्वत ली थी।

बता दें कि अस्थाना ने केंद्रीय सतर्कता आयोग में बस्सी के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने कहा था कि बस्सी आलोक वर्मा के निर्देशों पर काम कर रहे हैं। दरअसल दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई को निर्देश दिया था कि राकेश अस्थाना के खिलाफ एक नवंबर तक यथास्थिति बना के रखा जाए।

दरअसल, ये सारा मामला हैदराबाद के एक रियल स्टेट एजेंट सताश साना का बयान दर्ज करने के बाद प्रकाश में आया जिसकी जांच राकेश अस्थाना की एक टीम रिश्वत के मामले में कर रही थी। आरोप था कि साना ने मीट एक्सपोर्टर मोइन कुरैशी को 50 लाख रुपये रिश्वत के रूप में दिए थे जो कि एक कंपनी में निवेश के रूप में दिखाया गया था ताकि रिश्वत के मामले में राहत मिल सके।

पूछताछ के दौरान स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना की टीम को संदेह हुआ कि साना का बयान झूठा है। इसके बाद साना के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी की गई जिसकी वजह से 25 सितंबर 2018 से देश छोड़कर बाहर जाने पर साना के ऊपर रोक लग गई।

pnn24.in

Recent Posts

हाई कोर्ट इलाहाबाद ने ‘भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा’ और ‘जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश’ के 11 कथित सदस्यों को दिया ज़मानत

अबरार अहमद प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को सीआरपीसी की धारा 167 (2) के तहत…

8 mins ago

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago