पुस्तक-प्रदर्शनी में दिन भर आते रहे लोग

हरिशंकर सोनी

सुलतानपुर। राणा प्रताप स्नातकोत्तर महाविद्यालय एवं राजकमल प्रकाशन समूह के संयुक्त प्रयास से शहर के क्षत्रिय भवन सभागार में लगी पुस्तक प्रदर्शनी में दिनभर अध्यापकों,विद्यार्थियों,शहर के प्रबुद्ध जनों तथा पुस्तक प्रेमियों का आना- जाना लगा रहा। प्रदर्शनी में राजकमल, राधाकृष्ण एवं लोक भारती प्रकाशन की इतिहास,दर्शन, साहित्य, बाल-साहित्य एवं दलित तथा स्त्री विमर्श से संबंधित महत्वपूर्ण पुस्तकें उपलब्ध हैं। इसके अलावा यहाँ महात्मा गांधी, राममनोहर लोहिया, अंबेडकर जैसे महापुरुषों के जीवन एवं चिंतन से संबंधित पुस्तकें, महत्वपूर्ण रचनाकारों की रचनावलियां और कोश ग्रंथ भी हैं।

राजकमल प्रकाशन समूह के प्रतिनिधि अंजनी कुमार मिश्रा ने बताया कि प्रदर्शनी को सुल्तानपुर के प्रबुद्ध समाज से जो प्यार और स्नेह मिल रहा है वह सराहनीय है ।उन्होंने इस आयोजन में हर तरह का सहयोग देने के लिए महाविद्यालय की प्रबंध समिति ,प्राचार्य एवं प्राध्यापकों की प्रशंसा की ।प्रदर्शनी के सह-संयोजक इंद्रमणि कुमार ने बताया कि प्रदर्शनी 13 अक्टूबर तक प्रतिदिन सुबह 10 से सायंं 7 बजे तक खुली रहेगी। उन्होंने कहा कि 11अक्टूबर को अपराह्न 2:30 बजे वैश्वीकरण और स्थानीयता विषय पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा जिसमें प्रसिद्ध कथाकार शिवमूर्ति,तद्भव के संपादक अखिलेश ,युग तेवर के संपादक कमलनयन पांडे और के एन आई के हिंदी विभागाध्यक्ष राधेश्याम सिंह अपने विचार रखेंगे।उन्होंने शहर के सभी प्रबुद्ध जनों से इस आयोजन में आने का आवाहन किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *