व्रत रख माँ मांग रही थी अपने पुत्रो हेतु लम्बी आयु की दुआ, दबे पाँव ले गई मौत 3 को

इदुल अमीन

वाराणसी। आज जहां माताये अपने पुत्र के दीर्घायु के लिए जीवित्पुत्रिका व्रत रख कर उनके लम्बी उम्र की दुआ कर रही थी वही वाराणसी में हुई तीन घटनाओं ने दो माताओं की कोख ही सुनी कर दी। इसमें से सभी माँ अपने पुत्र के लम्बी आयु के लिए व्रत रखकर इश्वर से दुआ मांग रही हैं। तीनों घटनाएं बच्चों के नहाने के दौरान हुई। एक घटना भिखारीपुर में हुई तो दूसरी घटना रविदास घाट वहीं तीसरी घटना तुलसीदास घाट पर हुई। जिसमें से दो मौत हो गयी वहीं तीसरे को समाचार लिखे जाने तक गोताखोर खोज कर रहें हैं।

जीवित्पुत्रिका व्रत के दिन हुई इस तीनों घटनाओं ने जहां आसपास के क्षेत्रों में सनसनी फैला दी वहीं तीनों परिवारों में मातम पसरा हुआ है। पहली घटना लंका थाना क्षेत्र के भिखारीपुर पोखरे में हुई जब नहानें के दौरान 10 वर्षीय शिवम पटेल की डूबने से मौत हो गई। वह अपने तीन दोस्तों के साथ अपने घर से नहाने के लिए निकला था और गहरे पानी में जाने से उसकी मौत हो गयी। उसके दोस्तों ने भी इसकी सूचना डर के मारें परिवार वालों को नहीं दी। शिवम की मौत का की जानकारी कई घंटे बाद जब भिखारीपुर निवासी एक युवक नहाने गया। उसके पैर पर कुछ टकराया जब उसने हाथ से छूने की कोशिश की तो हाथ में किसी हाथ आ गया जिससे वह भाग कर बाहर निकल कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शिवम के शव को निकाला। इसके बाद परिजनों ने शिनाख्त की। शिवम के पिता बच्चेलाल नेवादा में दुकान चलाते हैं। उनके चार लड़कों में शिवम सबसे छोटा था। उसकी मां संजू जिउतिया का व्रत थीं।

दूसरी घटना तुलसी घाट हुई जहां एक बीएचयू के छात्र राहुल कुमार की डूबने से मौत हो गयी। पटना का मूल निवासी राहुल कुमार बीएचयू में बीकॉम तृतीय वर्ष का छात्र था। वह नगवा ट्रामा सेंटर के पास किराए पर भाई के साथ रहता था। मंगलवार सुबह अपने भाई और दो अन्य दोस्तों के साथ गंगा नहाने तुलसीघाट गया था। नहाते समय चारों डूबने लगे तो नाविकों ने भाई अजित के अलावा दोस्त मनोज व अमित को बचा लिया लेकिन राहुल डूब गया। कुछ देर बाद उसे नाविकों ने निकाला लेकिन मौत हो चुकी थी। राहुल के पिता जितेंद्र कुमार पटना में इवेन्ट मैनेजमेंट का काम करते हैं। राहुल की मौत की खबर पर घर पर कोहराम मच गया। राहुल की माॅ ने आज जीवित्पुत्रिका व्रत रखा था।

जबकि तीसरी घटना रविदास घाट पर हुई जब नवादा का रहने वाला 12 वर्षीय अमृत आज सुबह दो दोस्तों के साथ रविदास घाट पर नहाने गया। स्नान के दौरान गहरे पानी में डूबने लगा तो दोस्तों ने हल्ला मचाना शुरू किया, फिर भाग कर दोस्तों ने घर सूचना दी। परिजनों ने इसकी सूचना तत्काल लंका पुलिस को दी। जिसपर पुलिस ने तत्काल गोताखोरों और एनडीआरएफ को बुलाया। काफी देर तक उसे खोजा गया लेकिन अभी तक पता नहीं चला। अमृत की मां सोनी ने आज जिउतिया का व्रत भी रखा था। घटना पर पहुची सोनी का घाट पर बुरा हाल था। वह बार-बार रो-रोकर बेहोश हो जा रही थीं। अमृत के पिता शिवकुमार भागलपुर, बिहार निवासी है और वह गैस एजेंसी में सप्लाई का काम करते हैं और नगवां में किराये के मकान में रहते हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *