Categories: Allahabad

स्वच्छता रैंकिंग में अब यूपी भी सम्मानित होगा : सुरेश खन्ना

तारिक खान

प्रयागराज : नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना शनिवार को प्रयागराज में थे। उन्होंने कहा कि स्वच्छता रैंकिंग में अब यूपी भी सम्मानित होगा। इसकी शुरूआत प्रयागराज करेगा।

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में आयोजित विशेष स्वच्छता रैली शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने उपस्थित लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। कहा कि सफाई के प्रति सभी को सजग रहने की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को हिदायत दी कि वह अपने गिरेबां में झांक कर देखें की शहर की सफाई व्यवस्था का क्या हाल है। अधिकारियों से कहा कि वह शहर की स्वच्छता को और बेहतर बनाएं, ताकि जनवरी में जब राष्ट्रीय सर्वेक्षण की रिपोर्ट आए तो इंदौर की भांति प्रयागराज भी अव्वल स्थान पर रहे।

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि अव्वल स्थान प्राप्त करने के लिए हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में वार्ड स्वच्छता प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में एक-एक वार्ड को दो हजार अंक दिए जाएंगे। अच्छा काम करने वाले वार्ड और उसमें रहने वाले लोगों को दिसंबर माह में सम्मानित भी किया जाएगा।

इसके पूर्व नगर विकास मंत्री ने मदन मोहन मालवीय स्टेडियम से स्वच्छता रैली को रवाना किया। रैली का समापन सुभाष चौराहे पर हुआ। रैली में शामिल स्कूली बच्चों समेत अन्य लोग थे। हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां उन्होंने ले रखी थी। जिसके माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे थे।

aftab farooqui

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago