Categories: GhazipurUP

डा. निरंजन प्रसाद की सड़क दुर्घटना में मौत

 

विकास रॉय

गाजीपुर जनपद के मुहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लोकप्रिय चिकित्सक डा. निरंजन प्रसाद की रविवार की सुबह लखनउ में सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने की खबर मिलते ही पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। वहीं प्राईवेट हास्पिटल, निजी चिकित्सको व मेडिकल स्टोरो ने शोक में अपनी दुकान व प्रतिष्ठान बंद रखे। जानकारी के मुताबिक मुहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पिछले 12 वर्ष से तैनात डा.निरंजन प्रसाद किसी कार्य से परिवार सहित प्रदेश की राजधानी लखनऊ गये थे।

रविवार की भोर में जैसे ही उनकी इनोवा गाड़ी गोमतीनगर में हाईवे पर आई गोसाईगंज थाना क्षेत्र के इकाना स्टेडियम के पास कन्टेनर के ड्राईवर को झपकी आने से कन्टेनर इनोवा के अगले हिस्से पर चढ़ गई। जिससे डा. निरंजन प्रसाद व इनोवा चालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं इनोवा में सवार उनकी पत्नी स्वेता प्रसाद, उनके बड़े पुत्र आर्यन16 वर्ष व छोटा पुत्र अरनो 12 वर्ष घायल हो गये। घायलों को राहगीरो ने डा. राम मनोहर लोहिया हास्पिटल लखनऊ में भर्ती कराया। जिसमें छोटे पुत्र अरनो के दोनो पैर में प्रैक्चर हो गया है और जंघे की हड्डी टूट गई है। वहीं उनकी पत्नी एवं बड़े बेटे आर्यन को हल्की चोटे आई।

वहीं डा. निरंजन प्रसाद गुरूवार को वाराणसी से अपने किसी परिचित की इनोवा गाड़ी लेकर परिवार सहित लखनऊ अपने नवनिर्मित आवास पर गये थे। वही राजस्थान के कोटा में सीपीएमटी की परीक्षा के लिए फाउण्डेसन कोर्स कर रहा उनका बड़ा बेटा आर्यन भी आ गया था और वहां दीपावली एवं छठ की खरीददारी करने के बाद रविवार की सुबह इनोवा गाड़ी से वापस आने के लिए भोर में चले थे कि दुर्घटना हो गई।

डा. प्रसाद मृदुभाषी व मिलनसार स्वभाव के चलते क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे। प्रतिदिन सैकड़ो मरीज हास्पिटल से लेकर आवास तक उन्हें घेरे रहते थे। परन्तु कभी भी किसी के साथ वह कड़े शब्दो में बात तक नही किये थे। उनके निधन की खबर पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और पूरे क्षेत्र मेे शोक की लहर छा गई। शोक में दवा की दुकानें, प्राईवेट हास्पिटल व निजी चिकित्सको के चेम्बर भी बंद रहे। जिससे क्षेत्र के मरीजो को काफी असुविधाएं भी उठानी पड़ी।

aftab farooqui

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago