शराब की ओवर रेंटिंग बिक्री कराने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जायेगा प्रदेश कार्य समिति सदस्य मनोज श्रीवास्तव

मुकेश यादव

मऊ-जनपद में शराब की ओवर रेटिंग बिक्री को लेकर विश्व हिंदू महासंघ के कार्यकर्ताओं ने नाराजगी व्यक्त किया।  विश्व हिंदू महासंघ के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं मऊ जनपद के प्रभारी मनोज श्रीवास्तव ने भी जिला आबकारी अधिकारी के रवैया से नाराज होकर बताया कि मऊ जनपद में हाईकोर्ट के आदेश का उल्लंघन करते हुए सभी देसी विदेशी मदिरा की दुकान सुबह 8:00 बजे खुल जा रही हैं। जबकि यह दुकान है दिन में 12:00 बजे से रात को 10:00 बजे तक चलने चाहिए लेकिन नियम को ताक पर रखते हुए यह दुकान है 8:00 बजे खुलती है। और देर रात 12:00 बजे तक चल रही हैं। जबकि कुछ दुकाने सरकारी और स्कूलों तथा सार्वजनिक स्थानों मंदिर से सटकर खुली हुई है। यह भी नियम के विपरीत है।

जनपद के सभी दुकानों पर देसी शराब पर ₹5 प्रिंट से अधिक लिया जा रहा है। जबकि बियर पर 15 से ₹20 अधिक वसूला जा रहा है। इस प्रकार देखा जाए तो जनपद में प्रतिमाह करोड़ों रुपया से अधिक की वसूली आती है। जिसमें यह पूरा आबकारी विभाग सन लिप्त है। इस बाबत विश्व हिंदू महासंघ के जिला अध्यक्ष आशुतोष सिंह ने डिप्टी कमिश्नर आजमगढ़ एस पी चौधरी से भी दूरभाष पर संपर्क किया और उन्होंने चेताया कि पूरे जनपद में ओभर रेटिंग का मामला चल रहा है। अगर इसे जल्द ही नहीं बंद किया गया तो हम लोग यह मामला माननीय मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के पास ले जायेंगे और मऊ जनपद में सरकार की छवि को खराब करने वाले विभाग के लोगों की ऐसी की तैसी कर देंगे । इस मौके पर संगठन के कई पदाधिकारी मौजूद थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *