Categories: Bihar

मधुबनी – राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर आयोजित हुआ प्रेस क्लब में कार्यक्रम

नितीश कुमार कुशवाहा

मधुबनी, बिहार। शीर्षत कपिल अशोक, जिला पदाधिकारी,मधुबनी के द्वारा शुक्रवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया,मुख्य शाखा मधुबनी के समीप स्थित नव निर्मित प्रेस क्लब भवन में राष्ट्रीय प्रेस दिवस कार्यक्रम का संचालन उप-निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी,मधुबनी विकास कुमार के द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी ने कहा की आज ही के दिन 16 नवम्बर 1966 में भारतीय प्रेस परिषद में कार्य करना आरंभ किया गया था। इसलिए आज का दिन प्रेस की स्वतंत्रता और पत्रकारिता आचार नीति का प्रतीक है।

जिला पदाधिकारी ने कहा कि प्रिंट एवं इलेक्ट्राॅनिक मीडिया एक दूसरे का पूरक है। जिले के विकास के लिए सभी की जिम्मेवारी है। सभी के समन्वय एवं सहयोग से जिला का विकास अपेक्षित है।सभी मीडियाकर्मियों को इस भूमिका का निर्वहन कर समाज को एक नई दिशा देने का कार्य करें। डिजिटल युग में वेव मीडिया एवं डिजिटल मीडिया के आने से इससे और जिम्मेदारी बढ़ी है। सबको मिलकर जिला के सर्वांगीण विकास में अपना अमूल्य योगदान देना है।

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी, सदर मधुबनी, श्री सुनील कुमार सिंह के द्वारा भी डिजिटल मीडिया के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं को डिजिटल माध्यम से अल्प समय में लोगों के बीच पहुँचाया जाता है। समाजिक बुराईयों के निदान में भी डिजिटल मीडिया का अहम रोल है।

pnn24.in

View Comments

  • मैथिली न्युज चैनल झंझारपुर थाना चौक डैरैक्टर बिजय चौधरी ने मेरे साथ फौरड किया है इसलिए झंझारपुर प्रेस क्लब से निकाल दिया है

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

3 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

3 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

3 hours ago