घोर कलयुग – शराब की लत छुड़ाने में असफल माँ – बाप ने ही कर दिया था बेटे की हत्या

दानिश अफगानी

ग़ाज़ीपुर दिनांक 6/11/18 को मृतक राजेश राय पुत्र उपेन्द्र नाथ राय ग्राम पलिया थाना बिरनो जनपद ग़ाज़ीपुर की सिर पर ईट पत्थर से व गले को रस्सी से कस कर गले पर धारदार हथियार से व चाकू से आँख व चेहरे पर मार कर हत्या करके लाश को ग्राम पलिया थाना बिरनो जनपद ग़ाज़ीपुर के पास भोला राय के खेत मे फेक दिया गया

जिस सम्बन्ध में थाना बिरनो पर मु0 अ0 स0 147/18 धारा 302,201,भादवि पंजीकृत कर स्थानीय पुलिस द्वारा विवेचना की जा रही थी। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक ग़ाज़ीपुर के निर्देश में जनपद में अपराध पर अंकुश व अपराधियो की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद के नेतृत्व में आज दिनांक 08/11/18 को थाना अध्यक्ष बिरनो जयरामपुर मोड़ पर क्षेत्र में भ्रमडशील थे. उसी दौरान जरिये मुखबिर थानाध्यक्ष को सूचना मिली की दिनांक 06/11/18 को जनपद ग़ाज़ीपुर के ग्राम पलिया की राजेश राय की हत्या करने वाले दांडी चट्टी पर खड़े हैं और भागने हेतु किसी वाहन का इंतिजार कर रहे हैं। अगर जल्दी किया जाये तो पकड़े जा सकते हैं।

मुखबिर की इस बात पर विश्वास करके थाना बिरनो पुलिस टीम मुखबिर को ले कर दांडी चट्टी के तरफ चल दिये दांडी चट्टी से कुछ दूर पहले ही हम लोग सड़क किनारे खड़े हो गये और मुखबिर इशारा करके वहां से हट गया झाड़ियो के आड़ लेते हुये छुपते छुपाते वहाँ पहुचे.  पुलिस वालों को देख कर अभियुक्तगण सहम गये और भागना चाहे मगर दो अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किये गए अभियुक्त कोई और नही राजेश राय के माता पिता ही थे।

राजेश राय के माता पिता द्वारा बताया गया कि हम लोग अपने लड़के राजेश राय जिसके चाल चलन अच्छा नही था वह हमेशा शराब के नशे में रहता था और शराब पीने का आदि हो चुका था और आये दिन हम लोगो को मारता पिटता रहता था और जो बचा हुआ खेत था उसको भी बेचने हेतु दबाव बनाता था। हम लोगो ने उसे बहुत सुधारना चाहा किन्तु शराब की लत से आये दिन हम लोगों को प्रताड़ित करने की आदत बढ़ती जा रही थी। इसको सुधारने की कोई रास्ता ना देखते हुए इसकी हत्या की योजना बना कर दिनांक 05/11/18 को दोपहर करीब 12 बजे हम लोग व अपने सहयोगियों के साथ अपने घर मे ही हत्या कर इसके शव को छुपा दिए थे. जब रात्रि ज्यादा हो गया तो सुन सान देख कर हम लोग अपने सहयोगियों के साथ लाश को अपने घर से ले जा कर गांव के बाहर भोला राय के खेत मे फेक दिये थे।

बरामदगी

1, एक अदद चाकू आला कत्ल
2,घटना में प्रयुक्त मृतक की गला कसने की रस्सी।

पुलिस टीम

1, धर्मवीर सिंह थानाध्यक्ष बिरनो ग़ाज़ीपुर।
2, उ0नि0 शोभनाथ यादव थाना बिरनो जनपद ग़ाज़ीपुर
3,उ0नि0 इष्टदेव पांडेय थाना बिरनो जनपद ग़ाज़ीपुर
4,हे0 का0 राकेश सिंह थाना बिरनो जनपद ग़ाज़ीपुर
5,हे0 का0 रुस्तम हुसैन थाना बिरनो जनपद ग़ाज़ीपुर
6,का0 नसीरुद्दीन मु0 हुमायू थाना बिरनो जनपद ग़ाज़ीपुर

पुलिस अधीक्षक ग़ाज़ीपुर द्वारा पुलिस टीम को उत्साह वर्धन हेतु 20,000 रुपये के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *