Categories: Crime

आदमपुर थाना क्षेत्र के लान में शादी के दौरान लान मालिक और बरातियो के बीच मामूली बात पर बड़ा विवाद, कई घायल

निलोफर बानो

वाराणसी। आदमपुर थाना क्षेत्र के कज्जाक्पुरा स्थित कुशवाहा अतिथि भवन में आज एक विवाह के दौरान बरातियो और लान मालिक के बीच मामूली विवाद ने बड़ा रूप ले लिया और फिर लान में हुवे बवाल में कई महिलाओं के घायल होने का समाचार प्राप्त हो रहा है।

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त समाचार के अनुसार कज्जाकपूरा में कुशवाहा अतिथि गृह नामक एक मैरेज लान है। आज उस मैरेज लान में पास के ही आलमपुरा क्षेत्र निवासी सलीम की दो बेटियों बारात आने वाली थी। एक बारात बिहार से और एक बारात इलाहबाद से आने वाली थी। इलाहबाद से आने वाली बारात आ चुकी थी और बेटी का निकाह होने वाला था। इसी दौरान लान के मालिक और शादी में आये किसी मेहमान से कुछ कहा सुनी हो गई। थोड़ी देर में ही यह कहासुनी जो सड़क पर हो रही थी अचानक मारपीट का रूप ले लेती है और जमकर मारपीट मौके पर होती है। इस मारपीट में लान के मालिक दिलीप को जहा चोट आई है वही लड़की पक्ष की कई महिलाओं को चोट आई है। बारात में आये हुवे दो युवक भी घायल है। सभी घायलों की चिकित्सा शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय में हो रहा है। घटना दो वर्गों की होने के कारण एहतियात के तौर पर कई थानों की फ़ोर्स सहित खुद पुलिस अधीक्षक (नगर) मौके पर पहुच गये और स्थिति नियंत्रण में लिया।

घटना के सम्बन्ध में लान मालिक दिलीप कुशवाहा और शादी हेतु आये सलीम के अलग अलग बयान है। दोनों पक्ष अपने को पीड़ित बता रहा है। शादी समारोह के आयोजन कर्ता सलीम जिनकी दो बेटियों की शादी आज बवाल के भेट चढ़ गई और उनको चोट भी काफी आई है का कहना है कि शादी में आये मेहमानों में से एक परिवार वापस घर जा रहा था तभी उस परिवार के एक बच्चे ने सड़क पर थूक दिया। इस थूकने के मामले में बात विवाद होने लगा और परिवार के साथ जा रही महिलाओ से अभद्रता होने लगी। इस दौरान वाद विवाद मारपीट में बदल गया और सोची समझी साजिश के तहत लान मालिक दिलीप कुशवाहा और उसका भाई विक्की कुशवाहा अपने लगभग 20 साथियों सहित शादी के कार्यक्रम में घुस आये और महिलाओ तथा पुरुषो को लाठी, रोड, डंडे से मरने लगे और शादी में हुई सजावट को तोड़ने फोड़ने लगे। सलीम का आरोप है कि इस दौरान लान मालिक दिलीप के कुछ उपद्रवी साथी दुल्हन के कमरे में घुस गये और वहा बैठी महिलाओ से अभद्रता किया और मारपीट किया। सलीम का आरोप है की इस दौरान दुल्हन के गहने भी लूट लिये गये।

गोली चलाने का लगा आरोप

सलीम का आरोप है कि इस दौरान लान मालिक के तरफ से कट्टे से फायर भी किया गया है। घटना के समय सीसीटीवी बंद कर देने का आरोप भी लान मालिक के ऊपर सलीम ने लगाया है।

घटना के कुछ देर पहले लिया था लान का पूरा भाड़ा

सलीम ने हमसे बात करते हुवे बताया कि घटना पूर्व नियोजित एक साजिश के तहत किया गया था। घटना के ठीक कुछ मिनट पहले लान मालिक के द्वारा लान का पूरा भाड़ा लिया गया था। सलीम ने बताया कि लान की बुकिंग 60 हज़ार रुपयों में किया गया था।

क्या कहना है लान मालिक दिलीप कुशवाहा का

कुशवाहा अतिथि भवन के मालिक दिलीप कुशवाहा का इस घटना के सम्बन्ध में कहना है कि एक एक्टिवा स्कूटर सड़क पर खडी थी जिसके वजह से उसकी अपनी कार नही निकल पा रही थी। उसने स्कूटर मालिक युवक से गाडी हटाने को कहा जिस पर युवक द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। जिसका विरोध उसके छोटे भाई विक्की कुशवाहा ने किया। इसके बाद बात बढ़ी और उस युवक के तरफ से कुछ लोग आ गए और गमछे में कुछ बांध कर मुझको मारा जिससे मेरे सर सर चोट आ गई। दिलीप कुशवाहा ने लान के अन्दर किसी प्रकार के मारपीट की घटना से इनकार किया है।

बहार से गेट बंद कर दिया गया था

कुछ प्रत्यक्षदर्शियो की माने तो घटना के बाद मैरेज लान का गेट बाहर से बंद कर दिया गया था। मौके पर पहुचे थाना प्रभारी ने लान को खाली करवाया और सभी को सुरक्षित उनके घरो को रवाना किया। इस सम्बन्ध में शादी समारोह के आयोजनकर्ता सलीम का आरोप है कि लान मालिक के गुंडों के द्वारा लूट पाट मारपीट के बाद गेट को बाहर से बंद करके हम सबको बंधक बना लिया गया था। पुलिस ने आने के बाद गेट खोला है।

क्या कहते है जन प्रतिनिधि

घटना की सुचना पाकर मौके पर पहुचे क्षेत्रीय पार्षद पति क्रमशः साजिद अंसारी और मुमताज़ खान ने घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुवे न्यायसंगत कार्यवाही की मांग प्रशासन से किया है। घटना की भर्त्सना करते हुवे पार्षद पति मुमताज़ खान ने कहा कि घटना की निष्पक्ष जाँच होना चाहिए और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। इस तरह किसी की इज्ज़त से खेलने का अधिकार किसी को नहीं है। बेटी की शादी में अनजान लोग भी बेटी के पिता के साथ उसके सहयोग हेतु खड़े हो जाते है। इस प्रकार की घटना समाज पर एक कलंक है इसकी निष्पक्ष जाँच होना चाहिए

वही पार्षद पति साजिद अंसारी ने कहाकि घटना की जितनी कड़ी आलोचना किया जाए वह कम है। पुलिस प्रशासन से हम मांग करते है कि घटना की निष्पक्ष जाँच करवा कर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही किया जाए ताकि इस प्रकार की घटना करके कोई फिर शहर का माहोल ख़राब करने का प्रयास न करे। ये शहर की फिजा ख़राब करने का एक गन्दा प्रयास है। हम प्रशासन से मांग करते है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना के दोषियों पर कड़ी कार्यवाही करे।

क्या कहते है अधिकारी

घटना के सम्बन्ध में हमसे बात करते हुवे पुलिस अधीक्षक (नगर) ने बताया कि घटना से सम्बंधित सभी आस पास के भी सीसीटीवी फुटेज इकठ्ठा किया जा रहा है। इस फुटेज के आधार पर हम दोषियों पर कड़ी कार्यवाही करेगे।

समाचार लिखे जाने तक किसी भी पक्ष के तरफ से लिखित तहरीर नही दिली है। घटना के बाद शादी के आयोजन कर्ता अपने सामनो सहित अपने आवास पर जाकर अपनी बेटियों का निकाह करवाने  को मजबूर हुवे। सलीम के दोनों बेटियों का निकाह आलमपुरा के एक कटरे में हुवा है और बिदाई की तैयारी चल रही है।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

17 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

17 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

17 hours ago