Categories: AllahabadCrime

प्रयागराज – दोहरे हत्याकांड में पूर्व पार्षद सहित 8 पर मुकदमा दर्ज

आफताब फारुकी

प्रयागराज। झुसी पुलिस ने सोमवार रात हुई चाचा-भतीजे की हत्या व बवाल मामले में पूर्व पार्षद समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर ली है। आरोपियों की तलाश में लगातार सम्भावित स्थानों पर दबिस जारी है।

नई झूंसी के कलवारी टोला के निवासी वासू निषाद 22वर्ष अपने भतीजे रवि निषाद के साथ सोमवार रात पास में स्थित मल्लाही टोला में स्थित पूर्व पार्षद विष्णू निषाद की किराने की दुकान पर गया था। जहां सामान खरीदने के दौरान हुआ विवाद देखते ही देखते बढ़ गया। हालात यह हो गई कि पूर्व पार्षद समेत एक दर्जन से अधिक लोगों ने चाचा भतीजे की पीट-पीट कर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद बम व गोलियां चलाकर दहशत फैलाने के बाद सभी हमलावर फरार हो गये। इतना ही नहीं भागते समय हमलावरों ने चाचा व भतीजे के शव को आग के हवाले कर दिया और पास में खड़ी दो मोटर साइकिलों में भी आग लगा दी।

उधर खबर मिलते ही मृतकों के परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी एवं डीआईजी मोहित अग्रवाल मौके पर पहुंचे। तनाव को देखते हुए वहां पुलिस एवं पीएसी तैनात कर दी गई। पुलिस ने आनन-फानन में बवाल बढ़ने की आशंका से दोनों शव कब्जे में लेकर चीरघर भेज दिया।

आपराधिक प्रवृत्त के थे दोनों मृतक

झूंसी के कलवारी टोला निवासी रवि हाल ही में किसी आपराधिक मुकदमें जमानत पर रिहा होकर आया था। उसके चाचा वासू निषाद की गतिविधियों से आस-पास के लोग तंग आ चुके थे। उसके खिलाफ मुकदमें झूंसी थाने में दर्ज है। वारदात के बाद मृतक रवि के हाथ में एक तमंचा भी मिला है। मंगलवार दोपहर बाद दोनों के शव का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम हाउस पर दोनों के परिजन शव लेने पहुंचे। लेकिन उनके गांव के बहुत कम लोग आये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने बताया कि हत्या की वजह क्या है इस सम्बन्ध में परिजन भी कुछ स्पष्ट नहीं बता पा रहें है। मृतक रवि के पिता अशोक की तहरीर पर पूर्व पार्षद विष्णू निषाद समेत आठ लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हो चुके है। उनकी तलाश में सम्भवित स्थानों पर दबिस दी जा रही है।

पुलिस अधीक्षक गंगापार सुनील कुमार सिंह ने बताया कि अशोक की तहरीर पर पूर्व सभासद विष्णु, नन्हे, विकास, आकाश, अमित, व जय कुमार और दो महिलाएं माया देवी और दीपिका के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

17 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

17 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

17 hours ago