Categories: GaziabadNationalUP

सचिव ने किया सरकारी योजनाओं का निरीक्षण

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी में विभिन्न सरकारी योजनाओं का निरीक्षण करने के लिए कल्पना अवस्थी आबकारी एवं वन पर्यावरण विभाग सचिव लोनी पहुंची। जहां पर उन्होंने आवास विकास के बन रहे मकानों का जायजा लिया एवं बिजली पानी आदि की सुविधाओं के बारे में अधिकारियों से बातचीत की।

अधिकारियों से बातचीत करते हुए कल्पना अवस्थी ने इनके पात्र आवंटीयो के लिए सुविधाएं जैसे कि वाहन शहर से कनेक्टिविटी आदि संबंधित पूछताछ करते हुए अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए और कहा कि जल्द से जल्द इनके पात्र आवंटियों को यह मकान आवंटित कर उन्हें कब्जा दिया जाए और यहां पर आवंटीयो की मूलभूत सुविधाओं का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाना अति आवश्यक है। आसरा आवास योजना का निरीक्षण करने पहुंची।

आसरा आवास योजना के निरीक्षण के बाद लोनी स्थित बालिका विद्यालय का निरीक्षण किया व बालिकाओं से बातचीत करते हुए उन्हें पढ़ाई के बारे में जागरूक किया और बालिकाओं से स्कूल में पढ़ाई स्वच्छता खानपान संबंधित बातचीत की। उसके बाद बालिकाओं को गर्म कपड़े वितरित किए।

अंत में लोनी बॉर्डर में बन रहे रोडवेज बस डिपो का निरीक्षण किया। वहां पर निरीक्षण करते समय खामियों को दूर करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को देते हुए जल्द से जल्द कार्य पूर्ण कराने के लिए कहा। इस दौरे के दौरान उपजिलाधिकारी लोनी सत्येंद्र कुमार , नगर पालिका अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता, क्षेत्राधिकारी लोनी दुर्गेश कुमार सिंह , नायब तहसीलदार उषा सिंह के अलावा सभी अधिकारी कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड में युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या, पुलिस जुटी जाँच में

तारिक़ आज़मी वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड इलाके में एक युवक की…

3 hours ago

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

3 hours ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

4 hours ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

4 hours ago