नूरपुर – जाम की समस्या से निजात पाने में प्रशासन है विफल

अजीम कुरैशी

नूरपुर। नगर की यातायात व्यवस्था लाख कोशिशों के बाद भी पटरी पर नहीं आ रही ह जाम से लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है। सड़कों पर नए बढ़ते वाहन और अतिक्रमण की जस-तस स्थिति से यातायात व्यवस्था बेलगाम हो गई है।

आखिर लोग चलें कहां

वाहन सड़कों पर रेंगते हैं और घंटों जाम लगना अब आम बात हो गई है. बढ़ती आबादी, सड़कों पर रोजाना दोपहिया और चारपहिया नए वाहनों की बढ़ती संख्या ने दशकों पुरानी सड़क पर आवागमन को पटरी से उतार दिया है। स्कूल-कॉलेज खुलने व बंद होने के समय तथा दफ्तरों से आने-जाने के घंटों में हर चौराहे और सड़क पर जाम की स्थिति अब आम हो चली है। सबसे अधिक खराब स्थिति व्यस्त सार्वजनिक स्थलों पर है। बस अड्डे के इर्दगिर्द, डाकघर एव , शहीद चोराहा, शिव मंदिर चोराहा, मैन बुद्ध बाजार मछली बाजार सहित रोजाना जाम लगना अब आम हो चला है।

बीते दिनो से कई प्रयोग किए गए लेकिन सब विफल रहे बीते दिनों कुछ व्यस्त सड़कों एकल दिशा मार्ग घोषित किया गया है लेकिन कुछ दिन बाद ही व्यवस्था धराशाई हो गई आप दो मुख्य चौराहों पर बैरियर लगाकर आवागमन चलाया जा रहा है लेकिन यह भी कारगर साबित नहीं हो रहा है एआरटीओ प्रशासन से निर्देश लेकर अवैध वाहनों की धरपकड़ नहीं की जा रही है ई रिक्शा का रोड सिस्टम कड़ाई से लागू नहीं कराया जा रहा है यातायात पुलिस की संख्या बढ़ाने के लिए अधिकारी से अनुरोध किया गया है स्थिति जस की तस बनी हुई है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *