मोदी नहीं जानते कि देश को जनता चलाती है – राहुल गाँधी

आफताब फारुकी

बलौदा बाजार:  राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आज तीखा हमला बोला और कहाकि वह यह बात नही जानते कि देश को एक व्यक्ति नही बल्कि जनता चलाती है। उन्होंने कहा की मोदी देश को विकास के नाम पर गुमराह कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए 20 नवंबर को होने वाले दूसरे चरण के मतदान से पहले एक रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि मोदी के अनुसार, देश का विकास उनके प्रधानमंत्री बनने पर केवल 2014 के बाद शुरू हुआ। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘वह तो यह तक नहीं जानते कि देश को जनता चलाती है, न कि एक व्यक्ति इस तरह की बातें कहकर वे आपका अपमान करते हैं।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लघु एवं मध्यम कारोबारियों की कमर तोड़ने के लिए थे। कांग्रेस युवाओं को कारोबार करने और बैंकों से कर्ज लेने की सुविधा के लिए प्रोत्साहित करेगी। गांधी ने कहा कि कांग्रेस बड़े उद्यमियों के खिलाफ नहीं है, लेकिन यदि सरकार उन्हें फायदा पहुंचाती है तो लघु और मध्यम उद्यमों की अनदेखी नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, विजय माल्या भारत के लोगों के हजारों करोड़ रुपए लेकर भाग गए। उन्हें देश वापस लाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी कुछ नहीं कर रहे और इस मुद्दे पर एक शब्द तक नहीं बोलते।

गांधी ने दावा किया कि राफेल सौदे में जांच रोकने के लिए सीबीआई निदेशक को रात के एक बजे पद से हटा दिया गया। उन्होंने कहा, ‘यदि जांच हो जाए तो केवल दो नाम आएंगे- नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी। मोदी जांच से डरते हैं।’  कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि लड़ाकू विमान बनाने में 70 साल का अनुभव रखने वाली एचएएल की जगह राफेल सौदे के लिए अनिल अंबानी को चुना गया। उन्होंने कहा, ‘अनिल अंबानी के पास अनुभव नहीं था। यहां तक कि उन्होंने कागज का जहाज तक नहीं बनाया है।

गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सोमवार को जिन 18 निर्वाचन क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ, वहां कांग्रेस के पक्ष में लहर है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और अन्य चुनावी राज्यों में चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि संसाधनों में छत्तीसगढ़ समृद्ध है, लेकिन भाजपा सरकार के ‘कुशासन की वजह से लोगों का सपना टूट गया।’ गांधी ने वादा किया कि यदि छत्तीसगढ़ में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो वह राज्य में ‘जनता की सरकार’ होगी। उन्होंने कहा कि लोग ऐसी सरकार चाहते हैं जो उनके ‘मन की बात’ सुने। उन्होंने कहा, ‘कुछ उद्योपतियों के लिए काम करने की बजाय कांग्रेस राज्य में कृषि, शिक्षा और स्वास्थ्य के विकास के लिए काम करेगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *