राजस्थान में खिसक रहा है वसुंधरा का ताज, जानिए कौन है जनता की पहली पसंद

जावेद अंसारी

जयपुर. राजस्थान में वसुंधरा राजे की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार जनता के बीच अपनी लोकप्रियता खोती जा रही है। इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के सर्वे में यह बात सामने आई है। सर्वे के मुताबिक, राजस्थान की 43 फीसद जनता सरकार बदलना चाहती है। वहीं, 39 प्रतिशत लोगों ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सरकार का समर्थन किया है, जबकि 18 फीसद जनता इस मसले पर राय नहीं बना सकी है।

सर्वे में जनता ने सरकार बदलाव के अलावा अन्य कई मुद्दों पर अपनी राय जाहिर की है। मालूम हो कि पिछले कई चुनावी सर्वे में वसुंधरा सरकार की स्थिति सामने आ चुकी है। इनमें सीएम वसुंधरा के प्रति लोगों की नाराजगी सामने आई है। सर्वे में राजस्थान की जनता मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अपनी राय प्रकट की है। चुनाव प्रचार में सीएम राजे बीजेपी की अगुवाई कर रही है। वहीं कांग्रेस की ओर से सचिन पायलट मोर्चा संभाल रहे हैं। लेकिन सर्वे में अशोक गहलोत सबसे लोकप्रिय चेहरा के तौर पर सामने आए हैं।

सर्वे में शामिल 35 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि गहलोत राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री बनें। वहीं, 11 फीसदी लोगों सचिन पायलट को मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। दूसरी ओर, मौजूदा मुख्यमंत्री को 31 फीसदी लोग फिर से मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं। बात करें, कांग्रेस के राजस्थान के दो दिग्गज नेता अशोक गहलोत और पायलट के आंकड़ों को जोड़ दिया जाए तो वह संयुक्त रूप से 46 प्रतिशत पहुंचता है, जोकि वसुंधरा राजे के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *