राजस्थान में भाजपा को बड़ा झटका, पांच बार के विधायक सुरेन्द्र गोयल ने दिया पार्टी और पद से इस्तीफा

आफताब फारुकी/ आदिल अहमद

नई दिल्ली : बीजेपी ने रविवार की रात को विधानसभा चुनाव के लिए 131 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। पार्टी ने जैतारण विधानसभा क्षेत्र से सुरेंद्र गोयल की जगह नए चेहरे अविनाश गहलोत को मैदान में उतारा है।  हालांकि इस पूरे प्रकरण पर राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष मदन लाल सैनी का पक्ष नहीं मिल पाया है।

गौरतलब है कि राजस्थान में सियासी माहौल गर्म है। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस भी आज अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है। राजस्थान में 7 दिसंबर को वोटिंग है। बीजेपी की बात करें तो पार्टी ने 131 में से 85 सीटों पर मौजूदा विधायकों को ही टिकट दिया है।

राजस्थान में चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। राजस्थान सरकार में मंत्री  और कद्दावर नेता सुरेंद्र गोयल ने अपने पद और पार्टी दोनों से इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा जारी पहली लिस्ट में सुरेंद्र गोयल का नाम शामिल नहीं था। राजस्थान के जैतारण विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सुरेंद्र गोयल ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और पार्टी अध्यक्ष मदन लाल सैनी को अलग अलग इस्तीफा सौंपा। हालांकि पांच बार विधायक रहे गोयल ने अपने इस्तीफे के पीछे कोई वजह नहीं बताई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *