Categories: BiharHealth

मधेपुरा में आँगनवाड़ी सेविका, सहायिकाओ ने अपने 15 सूत्री मांग को लेकर किया हड़ताल

जावेद अख्तर

ममधेपुरा , बिहार। मधेपुरा में बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर अपनी 15 सूत्री मांगों को लेकर प्रखंड की आंगनबाड़ी हड़ताल पर चली गई।

मधेपुरा जिले में हड़ताल की सफलता को लेकर सेविका-सहायिका संघ की घैलाढ़ प्रखंड अध्यक्ष रेणु कुमारी व सचिव रूबी कुमारी ने बताया कि सरकार सेविका और सहायिका के साथ उपेक्षापूर्ण नीति अपना रही है जिससे तमाम आंगनबाड़ी कर्मचारियों में भारी आक्रोश है। केंद्र व राज्य सरकार समाज के सभी वर्गों को समेकित विकास के लिए कई योजनाएं चला रही है। वहीं आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओं को निम्न मानदेय पर रखा गया है। बढ़ती हुई महंगाई के बाद भी उनके मानदेय में वृद्धि नहीं की गई। अनेक तरह के दबाव, चयनमुक्ति की धमकी और निरीक्षण के नाम पर मनमाने ढंग से अधिक काम भी कराया जाता है।

वहीं अध्यक्ष ने बताया कि पांच दिसंबर से हड़ताल पर है।जब तक उनके 15 सूत्री मांगों पर सरकार विचार नहीं करती है, तब तक हड़ताल पर रहेंगी। हड़ताल की सूचना सीडीपीओ सहित संबंधित अधिकारियों को दे दी गई है। इस मौके पर गीता देवी, कुमारी नीलम भारती, सुनीता कुमारी, सीमा कुमारी, किरण कुमारी, चांदनी कुमारी, निर्मला कुमारी, नीलम देवी, मंजू, कांता, मंजू कुमारी, अनिता कुमारी, विभा कुमारी, कुमारी निर्मला रानी, अरूणा कुमारी, रंजन कुमारी, सोनम भारती, नूतन कुमारी, मीरा भारती, रूबी कुमारी, कुमारी कांता, गुड़िया जयसवाल, कुमारी गुंजन भारती आदि सभी सेविका सहायिका मौजूद थे।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

18 hours ago