उपजिलाधिकारी द्वारा हुआ कम्बल वितरण

विकास राय

गाजीपुर जनपद के बाराचवर विकास खण्ड अन्तर्गत ग्राम सभा करकटपुर के बनवासी बस्ती में राजस्व विभाग के सौजन्य से उपजिलाधिकारी मुहम्मदाबाद रमेश यादव द्वारा कंबल वितरण किया गया। इस अवसर सौ से अधिक बनवासी गरीबों को कंबल दिया गया। कंबल पाकर बनवासियों के हृदय से निकलने वाले आशीर्वाद उनके चेहरे के माध्यम से भी स्पष्ट दृष्टिगोचर हो रहे थे।

इस आयोजित कार्यक्रम में एसडीएम मुहम्मदाबाद ने कहा कि सरकार ने गरीबों और निराश्रितों को कड़ाके की ठंड से बचाने के लिये कंबल वितरण का कार्यक्रम चलाया है। जिसके तहत जनपद में राजस्व विभाग और आपदा राहत कोष से कंबल वितरण का कार्य कराया जा रहा है। सरकार की मंशा है कि जाड़े के कारण किसी भी गरीब के स्वास्थ्य तथा जान पर खतरा न आने पाये।

ग्राम प्रधान हिमांशु राय की प्रसंशा करते हुये उपजिलाधिकारी महोदय ने कहा कि आज समाज में इनके जैसे समाजसेवियों की ही आवश्यकता है जो अपना सर बुलंदी पर होते हुये भी पैर जमीन पर टिकाये रखते हैं।इनके प्रयास से ही ठंड बढ़ने के साथ ही बनवासी निराश्रितों तक कंबल पंहुचा कर उन्हें जाड़े से बचाये रखने में मदद की जा रही है।आगे उन्होंने क्षेत्र के समाजसेवियों और आम जनता से अपील करते हुये कहा कि गरीब एवं असहाय की सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है। लिहाजा आप सब अपनी सामर्थ्य के अनुसार इस पुनित कार्य में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लीजिये।वैसे सरकार तो अनेकों प्रकार के कार्यक्रम चलाती है।

लेकिन सरकार और प्रशासन की भी एक सीमा होती है।जब तक उन कार्यक्रमों में आम जनता और समाज का एक बड़ा हिस्सा सहयोगी नहीं होगा तब तक गरीबों तक मदद पंहुचाना संभव नहीं हो पायेगा। इसलिये आप सभी अपने अगल बगल के गरीबों और निराश्रितों की मदद के लिये तहसील मुख्यालय से संपर्क करके उन्हें सरकारी योजना के तहत या स्वंय के खर्चे से भी उन तक गरम कपड़े और कंबल पंहुचा सकते हैं।

इस अवसर पर भाजपा के जिला महामंत्री श्यामराज तिवारी, किसान मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य कृष्णानंद राय,मंडल अध्यक्ष संपूर्णानंद उपाध्याय,पूर्व अध्यक्ष विपिन बिहारी सिंह, महंथ जी, अभिषेक राय, अजय शुक्ला, रजनीश राय,प्रकाश राम सहित क्षेत्रिय लेखपाल तथा कानूनगो उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *