लखनऊ – दलितों संगठनो ने उठाया आवाज़, हनुमान हमारे देवता है, मंदिर हमको दो

शाहरुख़ खान

लखनऊ.उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राजस्थान के अलवर जनपद में हुई एक चुनावी सभा में भगवान हनुमान को दलित बताना अब शायद भारी पड़ रहा है। दलितों के संगठन ने उस बात को पकड़ लिया है और लगातार कई जिलो में हनुमान मंदिर पर अपनी दावेदारी पेश कर रहे है। मिल रहे समाचारों के अनुसार आगरा के एक हनुमान मंदिर पर दलित संगठनो के लोगो ने कब्ज़ा कर लिया और कहा है कि जब बजरंग बलि हमारे देवता है तो उनकी पूजा अर्चना करने और करवाने का अधिकार हमारा ही रहेगा। अभी यह मामला ठण्डा भी नही हो पा रहा था की लखनऊ में दलित संगठन का हनुमान मंदिर पर प्रदर्शन शुरू हो गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान को दलित बताए जाने के बाद हुआ हैं । इस मामलें को लेकर दलित संगठनों ने मंदिरों पर कब्जा करने का दौर शुरु कर दिया है। अब आगरा के बाद शनिवार को राजधानी लखनऊ में भी दलित उत्थान सेवा समिति के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में पहुंचे दलितों ने हजरतगंज स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने शांतिपूर्ण तरीके से मंदिर के बाहर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया और मंदिर को उनके हवाले करने की मांग की। जिन बैनर व पोस्टरों के साथ उन्होंने मार्च निकाला उन्हें देखने के बाद यह प्रतीत हो रहा था कि सीएम के बयान के बाद उनमें काफी आक्रोश है।

बताते चलें कि राजस्थान के अलवर जनपद में हुई एक चुनावी सभा में सीएम योगी ने भगवान हनुमान को दलित बताया था। इस मामले में मुरादाबाद के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में परिवाद भी दायर किया गया है। इस मामले में सरकार और बीजेपी की हो रही किरकिरी के बाद राज्यपाल राम नाईक भी सीएम योगी को अटल बिहारी वाजपेयी से सीख लेने की सलाह दे चुके हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *