Categories: MauUP

आग लगी तो गृहस्थिया हुई जलकर खाक

मुकेश यादव

मधुबन(मऊ)। स्थानीय तहसील क्षेत्र के दुबारी ग्राम पंचायत अंतर्गत रतनपुरा गांव में शुक्रवार की आधी रात अज्ञात कारणों से लगी आग में एक परिवार की पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो गई। पीड़ित परिवार के घर में लड़की की मई माह में होने वाली शादी की तैयारी में रखे गए सामान भी आग की भेंट चढ़ गया। अगलगी के शिकार परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है।

इसमें दो रिहायशी झोपड़ियों में रखा राशन, कपड़ा, खाट आदि दैनिक उपयोगी सामग्री के साथ नगदी व आभूषण भी जल कर राख हो गया। आग की तबाही में खाक हुई गृहस्थी को देख पीड़ित परिवार खून के आंसू रोने को मजबूर हो गया है। अगलगी में नुकसान का आंकलन करने लेखपाल राजस्व टीम मौके पर पहुंचे।

जानकारी के अनुसार दुबारी ग्राम पंचायत के रतनपुरा गांव निवासी गिरीजाशंकर यादव रोजाना की तरह शुक्रवार को भोजन के उपरांत परिजनों के साथ रिहायशी झोंपड़ी में सो रहे थे। इसी बीच आधी रात को अज्ञात कारणों से झोंपड़ी में आग पकड़ ली। यह देख परिजन चिल्लाते हुए भाग खड़े हुए। देखते ही देखते आग की लपटें इतनी तेज हो गई कि दो रिहायशी झोंपड़ियां को धूं-धूकर जल गई। सूचना पर जबतक यूपी डायल 100 पुलिस व अग्नि शमन दस्ता आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंचता कि तब तक पूरी गृहस्थी जल कर खाक हो गई थी।

अगलगी की घटना में गिरीजाशंकर की पुत्री कु.अनिता की मई माह में होने वाली शादी की तैयारी में रखे गए सामान, नगदी, आभूषण, राशन, कपड़ा, चारपाई समेत पूरी गृहस्थी खाक हो गई। पीड़ित परिवार के लोगों के शरीर के कपड़े के आलावा कुछ नहीं बचा है। अगलगी से तबाह परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है। घटना की जानकारी पर ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि चन्र्दमणि यादव ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार से मिलकर दैनिक जीवन में उपयोग होने वाले राहत सामग्री देते हुए आवास देने की बात कही ।वही ग्राम प्रधान रंजना सिंह ने पीड़ित परिवार को सरकारी स्तर से सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। लेखपाल अशोक कुमार सिंह ने अगलगी में हुए नुकसान का आंकलन किया।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

9 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

9 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

9 hours ago