सर्वोदय पीजी कालेज – उद्देश्य बने अध्यक्ष तो अतुल शर्मा महामंत्री, हारे प्रत्याशियों ने लगया मतदान में गड़बड़ी का आरोप, किया चक्का जाम

रूपेंद्र भारती/आसिफ रिज़वी

घोसी /मऊ :सर्वोदय पीजी कालेज घोसी के छात्रसंघ के चारो पदों के लिए शांतिपूर्ण मतदान के बाद 2 बजे से हुये मतगणना में अध्यक्ष पद पर उद्देश्य पाण्डेय तथा महामंत्री पद पर इसी पैनल के अतुल शर्मा विजयी घोषित किये गए।सभी को शपथ दिलाने के बाद पुलिस के वाहन से घर भेज दिया गया।

परिणाम घोषणा के बाद हारे प्रत्याशियों के समर्थकों ने हंगामा करते हुए पुनर्मतदान की मांग करते चक्का जाम कर दिया। पुलिस के साथ हाथापाई किया।राष्ट्रीय राजमार्ग के चलते नगर के बस स्टेशन से लेकर बड़ागांव मोड़ के आगे तक घण्टो जाम की स्थित बनी रही।अपनी बात मनवाने को लेकर कुछ बाहरी छात्र नेताओं दिनेश यादव, के साथ एक अन्य ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगाने की कोशिश किया।जिसको पुलिस ने नाकाम कर दिया।

घटना स्थल पर मौजूद उपजिलाधिकारी डॉ सीएल सोनकर के साथ सीओ आलोक जायसवाल ने समझा बुझाकर मामला शांत किया।वही कोतवाल परमानन्द मिश्रा के सूझबूझ से मामला शांत रहा. 28 वर्ष बाद यहा कोई सामान्य वर्ग का अध्यक्ष चुना गया। अध्यक्ष, महामंत्री,संयुक्त मंत्री पद पर एक ही पैनल के विजयी हुए। उपाध्यक्ष पद पर बसपा नेता अवधेश बागी का प्रत्याशी पवन कुमार विजयी रहा।

सर्वोदय पीजी कालेज के छात्रसंघ के अध्यक्ष पद के लिये कुल 367 मत पड़े जिसमें से 4 मत अवैध रहे। उद्देश्य पाण्डेय को 139 मत प्राप्त हुए। दूसरे स्थान पर रहें अमरेश राव को 121 मत मिले। इस तरह से 18 मतों से उद्देश्य पाण्डेय विजयी रहे। गुड़िया यादव को 45, गुड़िया कुमारी को 7, राजू चौहान को 51 मत मिले।

उपाध्यक्ष पद के लिए367 मत पड़े। जिसमें 5 मत अवैध रहे। जिसमे पवन कुमार को 216 मत मिले।विवेक कुमार को 121 मत मिले। पवन कुमार 95 मतों से विजयी रहे। महामंत्री पद के लिए 367 मत पड़े। जिसमें कोई मत अवैध नही हुआ। अतुल शर्मा को 219 मत मिले। दूसरे स्थान पर रहे लल्लन राजभर को 102 मत मिले। इस तरह से अतुल शर्मा 117 मतों से विजयी रहे। संयुक्त मंत्री पद पर 367 मत मिले। जिसमे से एक मत अवैध रहा। जिसमे उत्कर्ष बरनवाल को 198 मत मिले। दूसरे स्थान पर रहे दिलीप निषाद को 167 मत। इस तरह से 31 मतों से उत्कर्ष विजयी हुए।

विरोध में लगे जाम को शाम 5 बजे समाप्त करवाया जा सका। एसडीएम डॉ सीएल सोनकर, सीओ सीटी आलोक जायसवाल, कोतवाल परमान्द मिश्रा, कोतवाल दक्षिण टोला डीके श्रीवास्तव, के समझाने बुझाने के बाद हंगामा कर रहे छात्रनेता कालेज में जाकर मतदान, व मतगणना की सीसीटीवी की फुटेज देख कर शांत हुए। फिर भी कुछ छात्रनेता पुनर्मतदान की मांग पर समाचार लिखे जाने तक  कालेज के गेट पर जमे रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *