रजा लाइब्रेरी की शिकायत की जांच मुख्यमंत्री सचिवालय भेजी गई

गौरव जैन

रामपुर। आरटीआई कार्यकर्ता फैसल मुमताज द्वारा की रजा लाइब्रेरी में वित्तीय अनियमितताओं और अन्य आरोपों की शिकायत की जांच मुख्यमंत्री सचिवालय भेजी गई है। फैसल मुमताज ने राष्ट्रपति को शिकायती पत्र भेजकर आरोप लगाया था कि रजा लाइबेरी में भ्रष्टाचार, वित्तीय अनियमितता एवं मनमानी की जा रही है।

इसमें टेंडर प्रक्रिया, रखरखाव, मरम्मत, जेनरेटर व्यवस्था, डिजीटलाइजेशन आदि कार्यों में अनियमितता बरतने और नियमों की अनदेखी का आरोप लगाया गया था। कहा कि इस संबंध में सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत भी जानकारी मांगी गई लेकिन, सूचनाएं उपलब्ध नहीं कराई गईं। राष्ट्रपति सचिवालय से आरोपों की जांच प्रदेश सरकार में मुख्यमंत्री सचिवालय के अपर सचिव कल्याण बनर्जी को सौंपी है। वहीं दूसरी ओर पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने भी रजा लाइब्रेरी में अवैध रूप से पेड़ों के कटान और अन्य अनियमितताओं की शिकायत की थी। पेड़ों के अवैध कटान की शिकायत वन विभाग से भी की गई थी। इस पर डीएफओ ने जांच का आश्वासन दिया है। पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां के पीआरओ काशिफ खां ने जांच के संबंध में डीएफओ से बात की और तथ्यों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि डीएफओ ने निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *