खिताबी भिडंत में रायल के गेंदबाजों के आगे नतमस्तक हुवे रोक्स के बल्लेबाज़

विकास राय

गाजीपुर. जय बजरंग जनसेवा ट्रस्ट (जय बजरंग आईटीआई,दूबिहां मोड़) जनपद गाजीपुर के तत्वावधान में जेबीबी आईटीआई के परिसर में हो रहे क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच जेबीबी राक्स और जेबीबी रॉयल के बीच खेला गया।रॉयल की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और निर्धारित 16 ओवरों में 89 रन का लक्ष्य निर्धारित किया।

रॉयल की ओर से खेलते हुये लक्ष्मीकांत ने तीन छक्कों की मदद से बीस रन का सहयोग दिया।लक्ष्य का पीछा करते हुये राक्स की टीम दसवें ओवर में ही मात्र 78 रन बनाकर ढ़ेर हो गयी। राक्स की ओर से खेलते हुये राजेश त्रिपाठी ने बल्लेबाजी में पांच चौके तथा दो छक्कों की सहायता से 40 रनों का सहयोग दिया। इससे पहले रॉक्स के खिलाड़ी प्रेम प्रकाश ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुये तीन ओवर में मात्र 13 रन देकर पांच विकेट झटकने में कामयाबी हासिल की। रॉयल की टीम के चंदन कुमार ने गेंदबाजी में चार ओवर में बीस रन देकर चार विकेट झटका।

इस शानदार प्रदर्शन के लिये इन्हें मैन आफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।पूरे टूर्नामेंट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रेम प्रकाश को मैन अॉफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।भाजपा के मंडल अध्यक्ष संपूर्णानंद उपाध्याय ने पूरे मैच के दौरान छक्का लगाने वाले सभी खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया।मैच के दौरान राहुल कुमार और राजू कुमार ने निर्णायक की भूमिका निभाई तथा स्कोरर के रुप में संजय कुशवाहा ने हर एक क्षण को लिपिबद्ध किया।कमेंट्रेटर तथा कार्यक्रम का संचालन जयशंकर राय ने किया।

इस अवसर पर बजरंग ग्रुप के संरक्षक एच के राय ने उपस्थित छात्रों,खिलाड़ियों और दर्शकों को संबोधित करते हुये कहा कि शिक्षा के साथ खेल भी बहुत महत्वपूर्ण हैं।खेलने से जहां एक ओर शरीर स्वस्थ रहता है वहीं व्यक्ति मानसिक तौर पर भी स्वंय को स्फुर्त महसूस करता है।जब शरीर और मस्तिष्क स्वस्थ रहेंगे तभी शिक्षा को भी आत्मसात किया जा सकता है।लिहाजा जेबीबी आईटीआई कौशल विकास के साथ इस तरह के खेलों और अन्य शिक्षणेत्तर गतिविधियों का आयोजन लगातार करता रहता है जिससे प्रशिक्षुओं का चतुर्दिक विकास हो सके और वह देश के विकास में सहयोगी बन सकें।इस अवसर पर जेबीबी आईटीआई के प्रबंधक हिमांशु राय, संपूर्णानंद उपाध्याय, विपिन बिहारी सिंह’टुनटुन’,राजेश राय’चुनमुन’,अभिषेक राय, देवेन्द्र सिंह’देवा’,अजय शुक्ला, रजनीश राय,जयशंकर राय, संजय कुशवाहा सहित बजरंग ग्रुप से जुड़े सभी लोग तथा आईटीआई के प्रशिक्षु छात्र उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *