हिंदूवादी संगठनो द्वारा हुवे शस्त्र प्रदर्शन के खिलाफ कांग्रेसजनों ने किया उच्चाधिकरियो से कार्यवाही की मांग

ईदुल अमीन

वाराणसी. आज दिनांक 07/12/2018 को वाराणसी कांग्रेस का एक शिष्टमंडल कल की तारीख अर्थात 06 दिसम्बर को कुछ अवांछनीय और आपराधिक तत्वों द्वारा वाराणसी के महत्वपूर्ण इलाके सुंदरपुर से लंका तक खुले आम हाँथों में धारदार हथियारों जिनमे तलवार, भाला एवं बंदूकों को हवा में लहराकर जो प्रदर्शन किया गया तथा कानून -व्यवस्था का जो खुलेआम उल्लंघन किया गया,  उनके इस गैरकानूनी और आपराधिक कृत्य के ख़िलाफ़ वाराणसी कांग्रेसजनों ने वाराणसी के एसपी (सिटी) एवं एडीएम (सिटी) से शिकायत की तथा माग किया कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाय।

वस्तुतः कल छः (6) दिसम्बर के मद्देनजर कुछ संगठनों ने जिसमे आरएसएस , विश्व हिंदू परिषद),  बजरंग दल आदि ने बाबरी मस्ज़िद को गिराए जाने की आपराधिक घटना को तथाकथित “शौर्य दिवस” के रूप में मनाते हुए वाराणसी के प्रमुख इलाकों सुंदरपुर से लेकर लंका तक के रास्ते मे गैरकानूनी तरीके से खुलेआम सड़कों पर प्रतिबंधित धारदार शस्त्रों को लहराया था, जिसकी फोटो के साथ मीडिया खबरें आज के प्रमुख समाचारपत्रों में भी छपी हुई हैं।

वाराणसी कांग्रेसजनों ने एसएसपी से उन्हें तत्काल गिरफ्तार करने की मांग करते हुए कहा कि  बनारस के इतिहास में यह अपने आप मे एक बेहद दुस्साहसिक सुर आपराधिक कृत्य है। धार्मिक पर्वों को छोड़ दिया जाय तो ऐसा कभी भी खुलेआम नही हुआ था। यह एक सोची समझी साजिश है। ऐसी घटनाओं से आम जनता में पुलिस – प्रसाशन के प्रति विश्वास कम होगा, जो कि कहीं से भी सही नही कहा जा सकता। इससे बनारस की गंगा-जमुनी तहज़ीब खराब होगी। सामाजिक और धार्मिक ताना-बाना ख़राब होगा। बनारस कबीर , बुद्ध  की नगरी है। यहां कि आम जनता बिना किसी धार्मिक भेद – भाव के अमन- चैन से रहती है। इस तरह की आपराधिक सोच और कृत्यों से जनता में डर और खौफ़ का माहौल पनपेगा। अतः जिला प्रशासन को तत्काल दोषियों को पकड़ कर उनके ख़िलाफ़ सख्त से सख्त कार्यवाही करनी चाहिए।

इस शिष्टमंडल में  जिला एवं महानगर कांग्रेस अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, सीताराम केसरी एवं पूर्व विधायक अजय राय, डॉ. अनिल उपाध्याय, वीरेंद्र कपूर,  शैलेन्द्र सिंह, देवेंद्र सिंह, राकेश चंद्र, राघवेंद्र चौबे, डॉ. नृपेन्द्र नारायण सिंह, ओम शुक्ला, चंचल शर्मा, किसलय सिंह आदि कांग्रेस जन उपस्थित थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *