यूपी में शिक्षक भर्ती परीक्षा कटऑफ के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे शिक्षामित्र

तारिक खान

प्रयागराज, । उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा घोषित कटऑफ अंक से शिक्षामित्र आगबबूला हैं। इसमें तय कटऑफ को रद करने के लिए हाईकोर्ट में बुधवार को याचिका दाखिल कर दी गई है। वहीं, सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि इस मामले की लड़ाई वे शीर्ष कोर्ट तक लड़ेंगे।

उत्तर प्रदेश शिक्षामित्र शिक्षक कल्याण समिति की आजाद पार्क में बैठक हुई इसमें टीईटी उत्तीर्ण और कटऑफ अंकों से प्रभावित शिक्षामित्र बड़ी संख्या में उपस्थित हुए। प्रांतीय अध्यक्ष अनिल कुमार वर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बिना कटऑफ भर्ती का सपना दिखाया और लिखित परीक्षा के दूसरे ही दिन 90 व 97 अंक हासिल करने का लक्ष्य तय कर दिया। इससे शिक्षामित्रों का सहायक अध्यापक बनने का सपना टूट गया है।

वर्मा ने कहा कि शीर्ष कोर्ट ने उन्हें भारांक देने का निर्देश दिया था लेकिन, इतने कटऑफ अंक से भारांक शून्य हो गया है। शिक्षामित्रों ने सरकार की निंदा करते हुए कटऑफ अंक वापस लेने की मांग की। साथ ही कहा कि यदि ऐसा न किया गया तो लोकसभा चुनाव में भाजपा हराओ का अभियान छेड़ेंगे। वर्मा ने बताया कि हाईकोर्ट में कटऑफ अंक रद करने के लिए याचिका दाखिल की गई है। यहां से न्याय न मिला तो सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। बैठक में अमित कुमार, रेखा देवी, शिवांगी पाठक, रमेश कुमार, प्रभावती, शिवशंकर आदि थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *