Categories: Ballia

गोल्डन कार्ड बनाने को 20 से 30 जनवरी तक चलेगा अभियान

       अंजनी रॉय

 सूचीबद्ध अस्पतालों पर निशुल्क, जनसेवा केंद्रों पर 30 रुपये प्रति कार्ड

बलिया: जिलाधिकारी भवानी सिंह ने बताया है कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाने के लिए 20 जनवरी से 30 जनवरी तक एक अभियान चलेगा। जनपद के सूचीबद्ध 11 अस्पतालों पर निशुल्क गोल्डन कार्ड बनेगा, जबकि जिले के सभी जनसेवा केंद्र पर 30 रुपए चार्ज देकर गोल्डन कार्ड बनवाया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा है कि जनसेवा केंद्र पर अधिक पैसे की वसूली करने की शिकायत पर गंभीर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए आयुष्मान भारत कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ हरिनंदन प्रसाद को 8931062539 पर शिकायत करनी होगी।
सोमवार की देर शाम तक हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में मिले निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी ने गोल्डन कार्ड बनाने में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी व कार्यक्रम के नोडल अधिकारी को अभियान की प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट उपलब्ध कराते रहने को भी कहा है। उल्लेखनीय है कि पूरे जिले में एक लाख 78 हजार लाभार्थियों का गोल्डन कार्ड बनाया जाना है, जिसके सापेक्ष 26 हजार कार्ड बन चुके हैं।

यह अस्पताल है सूचीबद्ध

आयुष्मान भारत कार्यक्रम के जिला कार्यक्रम समन्वयक चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक, जनपद में 11 सूचीबद्ध अस्पताल है। महावीर हॉस्पिटल, जीवन ज्योति अस्पताल, अपूर्वा नर्सिंग होम, सिटी हॉस्पिटल, बलिया ट्रामा सेंटर, गौरव नर्सिंग होम, सत्या हॉस्पिटल, शारदा हॉस्पिटल और अशर्फी हॉस्पिटल सूचीबद्ध है,जहां प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत मरीजों का निशुल्क इलाज होगा।

aftab farooqui

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

15 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

17 hours ago