Categories: Ballia

एसडीएम ने अनुश्रवण समिति की बैठक ली, रोगियों के हित में दिये आवश्यक निर्देश

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। स्थानीय सीएचसी सीयर पर गुरुवार को रोगियों व अस्पताल में आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए अनुश्रवण समिति की बैठक समिति के अध्यक्ष एसडीएम विपिन कुमार जैन ने सीएचसी सीयर के आशा ट्रेनिगं कक्ष में ली।

रोगियों के हित को देखते हुए परिसर व अस्पताल में ब्यवस्था को लेकर पूरे परिसर का निरीक्षण किया। जिसमें जर्जर दीवार को दुरुस्त करने, बागवानी लगाने, वाहन पार्किग की ब्यवस्था करने, उपकरणों की खरीददारी करने के साथ-साथ साफ-सफाई पर विशेष नजर डाली। और इसे पूरा करके रिपोर्ट करने का आदेश दिया। कहा कि रिपोर्ट आने पर भौतिक सत्यापन भी किया जायेगा।
सूत्रों की माने तो अब तक केवल बैठक का कोरम पूरा करके सरकारी धन का अपब्यय किया जाता रहा है दूसरी तरफ बन्दर बांट भी होता रहा है। रोगी समिति की बैठक जो हर माह होनी चाहिए कभी नही की जाती, जिसे हर हाल में किया जाना चाहिए। इस मद में कितना बजट है सम्बन्धित बाबू के न होने के कारण स्पष्ट नही हो सका। अधीक्षक भी मौके से नदारत थे, जबकि उन्हें बैठक की सूचना पहले से ज्ञात थी।
विभागीय सूत्रों की माने तो रोगी समिति, अनुश्रवण समिति व एक शासकीय समिति भी है, जिसकी बैठक कभी नही की जाती। केवल कोरम पूरा करके मनमानी ढंग से सरकारी धन का दुरुपयोग कर बन्दर बांट किया जाता रहा है। इस बैठक ने तो स्वास्थ्य विभाग के कई राज खोल डाले।
स्थानीय तहसील के युवा एसडीएम विपिन कुमार जैन की कार्यशैली दिनोदिन चर्चा का विषय बनने लगी हैं। जिनके बारे में किसी को पता नही चल पाता था उसके बारे में पारदर्शिता लाने के लिए औचक निरीक्षण, बैठकें व आवश्यक दिशा निर्देश देकर उसे पूरा कराने का कार्य करने लगे हैं।
इस बैठक में खण्ड विकास अधिकारी पीएन त्रिपाठी, डा0 लालचन्द शर्मा, खण्ड शिक्षा अधिकारी निर्भय नारायण सिंह, सीडीपीओ सरस्वती शाक्या, बीसीपीएम अशोक कुमार मौर्य, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी सुनिता गुप्ता, एकाउण्ट मैनेजर नीरज कुमार मौजूद रहे।

aftab farooqui

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

17 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

17 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

17 hours ago