अवैध नर्सिंग होम की बलिबेदी पर एक और जच्चा-बच्चा की चढ़ी बलि

नुरुल होदा खान

सिकंदरपुर। थाना क्षेत्र के जलालीपुर चट्टी के समीप रविवार की शाम झोलाछाप तथाकथित महिला चिकित्सक की लापरवाही से जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गयी। जैसे ही जच्चे बच्चे की मौत हुई परिजन हंगामा करना शुरू कर दिए सूचना पर पहुंची सिकन्दरपुर पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया जिसके बाद परिजन तहरीर दिए तहरीर मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मिली जानकारी के अनुसार सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के नरहनी तुर्कवालिया निवासी मोहन वर्मा की पुत्री प्रियंका 24 वर्ष की शादी पकड़ी थाना क्षेत्र के डरारी गांव निवासी जय प्रकाश वर्मा से हुई थी। प्रियंका अपनी मायके में आई थी वह गर्भवती भी थी रविवार को दोपहर प्रसव पीड़ा होने पर प्रियंका को किसी आशा बहू के द्वारा सिकंदरपुर स्थित जलाली पुर चट्टी के समीप झोलाछाप डॉक्टर मालती देवी के यहा ले जाया गया। जहां डिलीवरी कराते समय बच्चा फस गया और बच्चे की मौत हो गई परिजन जच्चे बच्चे को लेकर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र सिकन्दरपुर पहुंचे जहां चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। परिजनों को लेकर जलालीपुर स्थित झोलाछाप चिकित्सक के यहां पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिए।

जैसे सूचना प्रभारी निरीक्षक राम सिंह को मिली घटनास्थल पर पहुंच परिजनों को समझा बुझाकर शव को कब्जे में ले लिया। वही झोलाछाप डॉक्टर अपने आवास पर ताला बंद कर फरार हो चुकी थी। पुलिस ने मृतक की माँ मानती पत्नी मोहन वर्मा की तहरीर पर मुकदमा कायम कर दिया है पुलिस ने उस अस्पताल पर ताला बंद कर दिया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *