बेल्थरारोड को खिताबी मुकाबले में पटखनी दिया देवरिया की टीम ने

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। जिला बनाओ सघर्ष समिति के तत्वावधान में यहां जीएमएएम इण्टर कालेज के खेल मैदान में सोमवार को अन्तर्राज्यीय फुटबाल टूर्नामेन्ट का फाईनल मैच स्थानीय नगर पंचायत के चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त ने ग्राम प्रधान जनार्दन यादव के साथ फीता काट कर किया। साथ ही खिलाड़ियों से परिचय भी प्राप्त किया।

फाईनल मैच स्टेडियम स्पोंटिग क्लब देवरिया व माडर्न स्पोटिंग क्लब बिल्थरारोड के बीच खेला गया। जिसमें निर्धारित समय डेढ़ घंटे के मध्य रोमांचक मैच का दोनों टीमों ने प्रदर्शन कर बराबरी पर छूटे लेकिन रेफरी मण्डल की रिपोर्ट पर निर्णायक मण्डल ने 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया जिसमें कांटे व रोमांचक सघर्षो के बीच देवरिया की टीम 1-0 से विजय श्री हासिल कर ही लिया। मुख्य अतिथ एसडीएम विपिन कुमार जैन व विशिष्ट अतिथि चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त ने विजेता टीम को जीत का जहां बड़ा शिल्ड व 50 हजार की डीडी प्रदान किया, वहीं उप विजेता टीम को छोटी शिल्ड व पचीस हजार की डीडी उपहार स्वरुप प्रदान किया।

फुटबाल टुर्नामेन्ट का फाईनल मैच दोपहर 3 बजे प्रारम्भ हुआ। मैच में देवरिया व बलिया की टीम कांटे की सघर्ष के बाद बराबरी पर छूट गयी। फिर उन्हे 15 मिनट का अतिरिक्त मौका दिया गया। इस अतिरिक्त समय में देवरिया के 12 नम्बर खिलाड़ी मनीष कुमार ने अपनी चतुराई व से बिल्थरारोड की टीम पर एक गोल दाग दिया। और कुछ ही क्षणों में खेल का समय समाप्त हो गया।

इस टुर्नामेन्ट में मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार देवरिया के जावेद व मैन आफ द मैच का पुरस्कार देवरिया के भीम को दिया गया। वेस्ट गोल कीपर का पुरस्कार बिल्थरारोड के मंसूर को दिया गया। टुर्नामेन्ट की शुरुआत में मां भगवती क्लब सोनाडीह व स्पोट्स क्लब चिरैया कोट की महिला टीम के बीच फुटबाल टुर्नामेन्ट का शो मैच भी खेला गया जिसमें चिरैयाकोट की टीम 1-0 से विजय रही।

उद्घाटन मैच के मौके पर जीएमएएम इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य माजिद नासिर, जिला फुटबाल संघ बलिया के सचिव अरविन्द सिंह, शराफत इश्तेयाक सिद्दीकी, सोनू एराकी, प्रमोद यादव, अर्जुन राजभर, आनन्द यादव, जयप्रकाश यादव, अंजय राव आदि लोग मौजूद रहे। टुर्नामेन्ट के उद्घोषक जी शान रहे। रेफरी की भूमिका में मकसूद आलम, मनोज पाण्डेय, राजू व अजीत सिंह रहे। जिला बनाओ सघर्ष समिति के अध्यक्ष अब्दुल रहमान ने मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि को माला पहनाकर स्वागत किया।

मुख्य अतिथि विपिन कुमार जैन ने कहा कि हार व जीत दोनों एक सिक्के के दो पहलू हैं। टुर्नामेन्ट को रोमांचक बताते हुए कहा कि हारने के बाद मंथन करने का वक्त मिलता है। फिर हम दोबारा प्रयास कर जीत का संकल्प लेकर पूरी मेहनत के साथ सफलता पाने का प्रयास करते हैं। यह जीवन में लगातार लगा रहेगा। प्रयास एक ऐसा शब्द है जो किसी को एक न एक दिन मुकाम जरुर हासिल करा देगा। उन्होने आयोजक जिला बनाओ सघर्ष समिति के अध्यक्ष अब्दुल रहमान व उनकी टीम के सभी सहयोगियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *