अनोखा चक्का जाम जहा बच्चों ने कहा स्कूल जाने से रास्ते में लगता है डर, लगाया दुरेड़ी मार्ग पर जाम

प्रत्युष मिश्रा

बांदा। दुरेड़ी खदान से बालू लदे ओवरलोड ट्रकों की आवाजाही के दौरान एक ट्रक ने स्कूली बच्चों से भरे वाहन को टक्कर मार दिया। इस टक्क के कारण लोग नाराज हो गए और बच्चों ने सड़क पर जाम लगा दिया। जाम की खबर पाकर मौके पर पहुंची एसडीएम सदर थमीम अंसारिया ने कड़ी फटकार लगाई। पीटीओ ने 20 वाहनों का चालान किया।

तकरीबन एक वर्ष से दुरेड़ी मार्ग बालू कारोबारियों के पंजे में फंसा हुआ है। खदान से बालू लादकर वहां से निकलने वाले ओवरलोड ट्रक और ट्रैक्टरों की रफ्तार इतनी तेज होती है कि सड़क पर चलना खतरे से खाली नहीं होता है। आए दिन होने वाले सड़क हादसों को देखकर बच्चे खुद को असहज स्थिति में महसूस करते हैं। क्षेत्रीय लोगों ने भी उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र देकर ओवरलोड ट्रकों की आवाजाही पर अंकुश लगाने की गुहार लगाई थी। लेकिन कारोबारियों की पहुंच के आगे शायद प्रशासनिक अधिकारी असमर्थ नजर आए। इसी के चलते अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

शुक्रवार को बालू भरे एक वाहन ने स्कूली वाहन में टक्कर मार दी। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। इस पर बच्चों ने शुक्रवार को दुरेड़ी मार्ग पर जाम लगा दिया। मसलन दोनो ओर ओवरलोड और खाली ट्रकों की लंबी लाइन लग गई। ट्रकों के अलावा चैपहिया और दोपहिया वाहन भी जाम में फंस गए। इस बात की जानकारी जब प्रशासनिक अधिकारियों को हुई तो एसडीएम सदर थमीम अंसारिया अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाया। तब कहीं जाकर सड़क पर लगी बच्चों की क्लास हटाई जा सकी। ईपीओ ने 11 ट्रक और नौ ट्रकों का ई-चालान किया है। इसके बाद बच्चे अभिभावकों के साथ जिलाधिकारी हीरालाल के पास पहुंचे। जिलाधिकारी ने ओवरलोड ट्रकों पर कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *