सुशासन बाबु के राज में दुस्साहसिक अपराधी – पटना में दिनदहाड़े साढ़े सात लाख रुपए की बैंक लूट

अनिल कुमार

पटना : बिहार के राजधानी पटना में अपराधियों ने पुलिस को सरेआम चुनौती देते हुए फिर बैंक में घुस कर साढ़े सात लाख रुपए की लूट की है। पिछले 48 घंटे में बैंक से संबंधित यह दूसरी बड़ी लूट की घटना है। गुरुवार दोपहर पटना के राजीव नगर इलाके में स्थित बंधन बैंक में चार पांच हथियारबंद अपराधियों ने बैंक में घुस कर साढ़े सात लाख रुपए लूट कर चलते बने। इस लूट की घटना को सिटी एसपी ने भी पुष्टि की है।

विगत कुछ दिनों से राजधानी पटना में अपराध का ग्राफ में अचानक तेजी आयी है। तत्कालिन एसएसपी मनु महाराज के तबादले के बाद अपराधियों के हौसले काफी बुलंद नजर आ रहे हैं। जो भी अपराधी लूटपाट की घटनाएं में शामिल रहते थे, तत्कालिन एसएसपी मनु महाराज के भय से राजधानी छोड़ चुके थे लेकिन उनके डीआईजी बनकर मुंगेर चले जाने से वर्तमान में अपराधियों का बोलबाला काफी बढ़ चुका है।

पिछले मंगलवार की रात में अपराधियों के गिरोह ने एकसाथ तीन एटीएम को गैस कटर से काट कर करीब 21लाख रूपया लूट कर चलते बने थे। वर्तमान पटना एसएसपी गरिमा मल्लिक के लिए लॉ एंड ऑर्डर की व्यवस्था को मजबूत करना सबसे बड़ी चुनौती है। ऐसे वर्तमान एसएसपी गरिमा मल्लिक वर्ष 2006 में पटना जिला की ग्रामीण एसपी रह चुकी है। इस नाते अपराधियों पर नकेल कसने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *