कैमूर – दलित युवती के मौत पर आक्रोशित लोगों ने फूंका थाना

अनिल कुमार

रामगढ़ : बिहार के कैमूर जिले में आक्रोशित भीड़ ने शुक्रवार को रामगढ़ थाना को जलाने का प्रयास किया। मामला रामगढ़ थाना के बरौडा गांव की है जहां कि एक दलित समाज की युवती शशिलता ने अपने गांव में ही स्थित बैंक के ही सीएसपी सेंटर से चार हजार रुपया निकालने के लिए पर्ची भरी।

युवती पर्ची भरने के बाद कैशियर से पैसा लेने गई, कैशियर ने लिंक फेल होने की बात बता कर पैसा नहीं दिया। इसके बाद युवती अपने घर लौट आयी। कुछ समय बाद युवती के फोन पर उसके एकाउंट से चार हजार रुपया निकलने का मैसेज आया। एकाउंट से पैसा निकलने के बाद युवती सीधे सीएसपी सेंटर पहुंच गई और वहां कैशियर से इस संबंध में जानकारी हासिल की, सीएसपी संचालक ने युवती के ऊपर ही पैसा ले लेने का आरोप लगाया। युवती आक्रोश में आकर रामगढ़ थाना पहुंची और संचालक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आवेदन दी। थाना प्रभारी ने संचालक को थाना में बुलाया और संचालक ने युवती को पैसा देने का आश्वासन देकर वहां से चला गया।

लेकिन दलित युवती शशिलता को सीएसपी संचालक ने पैसा नहीं दिया, जिसके बाद युवती अपने घर नहीं लौटी। सुत्रों से जानकारी मिली है कि युवती बुधवार शाम करीब साढ़े छः बजे मोहनिया के पास रेलवे ट्रैक पर चलती ट्रेन के सामने कूद गयी, जिसके चपेट में आने से उसका एक हाथ कट गया था और गंभीर रूप से घायल हो गई थी। इलाज हेतु परिजनों ने बनारस में अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत गुरुवार सुबह हो गई। युवती के मौत के एक दिन बाद शुक्रवार सुबह करीब साढ़े दस बजे उसके परिजनों और ग्रामीणों ने रामगढ़ के दुर्गा चौक स्थित थाना पहुंच कर हंगामा करने लगे। परिजनों का कहना है कि पुलिस ने युवती द्वारा पैसे की धोखाधड़ी की शिकायत करने के बाद भी सीएसपी संचालक पर कार्रवाई नहीं की, तथा सीएसपी सेंटर के संचालक पर हत्या करने का आरोप लगाया।

ऐसे ही कहासुनी होते होते ग्रामीण आक्रोशित हो कर थाने के अंदर घुस कर कागजात फाड़ने लगे और थाना में लगे दो गाड़ियों में आग लगा दी और थाना के बाहर खड़े दो गाड़ियों और कई बाइकों को आग के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस के साथ ग्रामीणों ने जमकर पथराव किया।  ग्रामीणों को समझाने मोहनिया डीएसपी रघुनाथ प्रसाद सिंह भी रामगढ़ थाना पहुंचे पर ग्रामीणों ने उन्हें भी नहीं बख्शा और उनकी जमकर पिटाई कर दी जिससे डीएसपी भी घायल हो गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना क्षेत्र के अगल बगल दुकानों में भी जमकर तोड़फोड़ मचाई और बाजार भी बंद करा दिया। ग्रामीण कैमूर जिले के डीएम एवं एसपी को घटना स्थल पर बुलाने की मांग कर रहे हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *