चैन स्केचिंग,चोरी,मोबाइल छिनौती करने वाले पांच बदमाशों को पुलिस ने दबोचा

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। शहर में बीती रात में कोतवाली पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। उसी समय मुखबीर के जरिए सूचना मिली कि कुछ बदमाश लूटपाट के इरादे से असलहों व हथियारों से लैस होकर गोला क्रॉसिंग के पास एकत्रित हैं बदमाश शहर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी की गई। पुलिस की घेराबंदी से घबराए बदमाशों ने पुलिस पर फायर झोंक दी। पुलिस ने बदमाशों की फायरिंग का जवाब देते इधर से भी फायरिंग शुरू की तो बदमाशों में भगदड़ मच गई। पुलिस ने दौड़ाकर पांच बदमाशों को मौके से गिरफ्तार कर लिया है।

पकड़े गए बदमाशों में सौरभ जायसवाल पुत्र मुन्नालाय निवासी अयोध्यापुरी,अनुभव मिश्रा उर्फ राजा पुत्र कमल मिश्रा निवासी गढ़ी रोड शिवपुरी, सुभाष शुक्ला उर्फ आकाश शुक्ला पुत्र कृपा शंकर शुक्ला निवासी रामायण भवन मिश्राना,दिलीप गौतम पुत्र रामअवतार गौतम निवासी काशीराम कॉलोनी,विकास जयसवाल उर्फ बादल पुत्र रामसेवक निवासी अयोध्यापुरी पांचों बदमाश सदर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले हैं। एसपी पूनम ने प्रेस वार्ता में बताया पकड़े गए पांचों बदमाश बहुत ही शातिर किस्म के है। पूछताछ में पता चला है कि इन लोगों का एक संगठित गिरोह है जो शहर में शाम ढलते ही इधर उधर सड़कों पर घूम कर सुनसान जगहों पर आने जाने वाली महिलाओं से पर्स चोरी,मोबाइल छिनौती,चैन स्केचिंग जैसी घटनाओं को अंजाम देते है।

बदमाशों ने पुलिस की पूछताछ में कई घटनाएं कबूल की है जिसमें हीरालाल धर्मशाला पुल के नीचे की घटना व गोला क्रॉसिंग के पास होने वाली चोरी,छिनौती की घटनाओं सहित अन्य कई घटनाओं का जुर्म इकबाल किया है। बदमाशों के पास से 315 बोर के दो देशी तमंचे, दो जिंदा कारतूस, दो खोखे,एक बैक्सीन बैग लेडीज कपडों सहित व इनवर्टर बैट्री चोरी का फोन रुपया विभिन्न मुकदमों से संबंधित बरामद हुआ है। गिरफ्तार करने वाली टीम में सदर कोतवाल अशोक पांडेय,निरीक्षक अपराध ऋषिदेव सिंह,चौकी इंचार्ज संकटा देवी अजय सिंह,विजय कुमार शुक्ला,विजय शर्मा,अभिषेक चौहान,प्रवीन कुमार आनंद,अरविंद कुमार,विष्णु कुमार सिंह,सुभाष वर्मा,अफजल परवेज मौजूद रहे। गिरफ्तार हुए बदमाशों के विरुध अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *