दो वर्ष बाद भी न हुआ भुगतान, और न ही मिला इच्छा म्रत्यु का जवाब

मोहम्मद शरीफ

कानपुर. नानाराव पार्क कानपुर में आज सर्वहित महा कल्याण एसोसिएशन के नेत्रत्व में एक बैठक हुई जिसमें संस्था के पदाधिकारियों एवं साइँ प्रसाद ग्रुप ऑफ कम्पनीज के अभिकर्ताऑ तथा निवेशकों ने अपना दर्द बयां किया। ज्ञात हो कि पूर्व में हज़ारों कि संख्या में कम्पनी के अभिकर्ताओं ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर माँग की गयी थी कि निवेशकों को अतिशीघ्र धन वापस दिलवायें अथवा सभी साइँ प्रसाद कार्यकर्ताओं को  इच्छाम्रत्यु कि अनुमति प्रदान करें।

सर्वहित महा कल्याण एसोसिएशन संस्था के जिला उपाध्यक्ष राम अभिलाषा यादव ने कहा कि हमारा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहना है कि जिस तरह से आपने एक रात में 1000/-और 500/-के नोट बन्द कर इतिहास रच दिया ऐसा ही कुछ कानून पारित करें जिससे निवेशकों का पैसा जल्द मिल सके ऐसा कोई उपाय किया जाये जिससे बेरोजगार हो चुके अभिकर्ताओं का भविष्य सुरक्षित हो सके और लोगों का विस्वास आप पर बना रहे।

एसoएमoकेoएo संस्था के जिला महासचिव गिरीशचन्द्र कटियार ने कहा कि साइँ प्रसाद ग्रुप कि सारी कम्पनियाँ 2001 से भारत सरकार के वित्तमंत्रालय के एमसीए के तहत आरओसी द्वारा कम्पनी ऐक्ट 1956 के तहत पंजीकृत है जो कि भारत सरकार के अधीन है। भारत सरकार के पंजीयन को देख कर और उस पर विश्वास करके हम सभी ने अभिकर्ता का कार्य प्रारम्भ किया था। हम सभी अभिकर्ताओं ने अपने-अपने मित्रों, रिश्तेदारों समेत लाखों ग्राहकों की खून पसीने से कमाई करोड़ों रुपये की पूँजी को बचत के रुप में साइँ प्रसाद कम्पनी में जमा किया था। परन्तु आज सेबी और इओडब्लू की जाँच के दौरान तथाकथित अनियमित्ता पाये जाने के कारण कम्पनी के बैंक खातों और कम्पनी की प्रापर्टी पर रोक लगा दी गयी है। जिससे लाखो ग्राहकों के बीच पूँजी डूबने के डर से हड़कम्प मचा हुआ है। कम्पनी के निर्देशकगण जेल में है सरकार तक अपनी बात पहुँचा नहीँ पाते आम निवेशक। इसलिये वो अभिकर्ता को पकड़ते है और उन पर दबाव बनाते है। गाली-गलौच करते है हाथापाई करते है आए दिन बेइज्जत करते है। रोज़ रोज़ मरने से अच्छा है कि हम लोगों को एक दिन मार दिया जाये।

एस एम के ए-संस्था के जिला सचिव अवनीश कुमार बाथम ने कहा कि अब हम और नहीँ सहेंगे जल्द ही मोदी सरकार ने हमारी समस्या नहीँ सुलझाई तो हम राष्ट्रीय राज़मार्ग को जाम करेंगे जन आनदोलन करेंगे रेल रोको अभियान चलायेंगे।  अन्त में एसo एमo एo संस्था के जिला सचिव ने कहा कि हम अभिकर्ता कि सुरक्षा और गरीब जनता की जमा पूँजी की धन  वापसी के लिये हमारी एसोसिएशन सभी पदाधिकारियों की अनुमति सरकार ने सुध ना ली तो हम लोग जेल भरो आनदोलन करेंगे। बैठक में मुख्य रुप से – मोo शरीफ, मोo फय्याज, के.के. दुबे, आर के कटियार, सिराज आलम नियाजि, आरिफ नियाजि, संजय पाल, राजेश कुमार, मोहम्मद रजा, परवेज़ अख्तर आदि उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *