Categories: National

जारी है कर्णाटक में सियासी नाटक

आदिल अहमद

नई दिल्ली: कर्णाटक का सियासी नाटक ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है। भाजपा के कथित आपरेशन लोटस के खिलाफ जेडीएस और कांग्रेस ने अपने विधायको को केवल इस कारण सुरक्षित जगहों पर रखना शुरू कर दिया है कि कही भाजपा उसके विधायक न तोड़ ले।

फिलहाल कर्णाटक के कर कर नाटक को रोकने के लिये कांग्रेस ने एहतियातन बीजेपी की तर्ज पर अब बड़ा कदम उठाया है। कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की साझा सरकार भले ही बच गई हो लेकिन कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को फ़िलहाल बाहरी बेंगलूरु के एक रिसॉर्ट में रखने का फ़ैसला किया है, जब तक बीजेपी के सभी विधायक गुरूग्राम से वापस कर्नाटेक न लौट आएं। बता दें कि शनिवार की सुबह कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने गुरुग्राम में डेरा जमाए सभी भाजपा विधायकों को वापस बुलाया है।

कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी अपने विधायकों को भाजपा के हमले से बचाने के लिए एक रिसार्ट ले जा रही है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गठबंधन सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि उन्हें आगामी लोकसभा चुनावों में तीन या चार सीटें ही मिलने का डर है।

सिद्धरमैया ने कहा हमारे सभी विधायक एक साथ रहेंगे। हम वहां सूखे की स्थिति पर चर्चा करेंगे। हमारे सभी विधायक, सांसद और मंत्री एक स्थान पर रहेंगे।।।जब तक जरूरी होगा, हम रहेंगे। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, “हम पार्टी के मुद्दों के बारे में चर्चा करेंगे। भाजपा के हमले से बचने के लिए, हम सूखा, लोकसभा चुनाव के बारे में भी चर्चा करेंगे। कांग्रेस के शीर्ष सूत्रों के अनुसार, पार्टी के कम से कम आठ विधायकों ने पाला बदलने का वादा किया था।

लेकिन जब विधायक दल के नेता सिद्धहरमैय्या से पूछा गया कि अब वो ऐसा क्यो कर रहे हैं तो उन्होंने बीजेपी नेता येदियुरप्पा की भाषा में जवाब दिया। सिद्धारमैया ने हालांकि, इस बारे में कहा कि हम लोग विधायकों को लोक सभा चुनावों की स्ट्रेटेजी तैये करने के लिए रिसोर्ट जा रहे हैं। बता दें कि गरुग्राम से वापस लौटने के बाद येदियुरप्पा ने भी यही कहा था कि वो गुरुग्राम में अपने विधयकों के साथ लोकसभा चुनावों की रणनीति तय कर रहे थे। उधर बेंगलुरु में शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में 4 बागी विधायकों के इलावा सभी मौजूद थे।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

8 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

8 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

8 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

8 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

8 hours ago