कुरीतियों को दूर करने के लिए एलबम की हुई शूटिंग

फारुख हुसैन

निघासन-खीरी। तराई इलाके में क्षेत्रीय कलाकरों ने कुरीतियों को दूर करने क‌े लिए कई एलबम बनाए हैं। इन एलबमों को युट्यूब पर जमकर लाइक मिल रही हैं। ग्राम पंचायत लुधौरी के मजरा दुर्गापुरवा निवासी युवा निर्माता निर्देशक आशीष विश्वकर्मा ने ग्रामीण इलाकों की प्रतिभाओं को निखारने व ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने के लिए एलबम बनाने की शुरूआत की है।

समाज में बाबाओं के चंगुल में फंसकर लोग अपना सर्वत्र लुटा देते हैं, जिसको देखकर निर्माता ने आडंबरी बाबा नामक एलबम बनाया। इस एलबम में मनोज अर्कवंशी, बलराम दिवाकर, महावीर चक्रवर्ती, मुन्ना लाल, राहुल और ओमप्रकाश आदि कलाकारों ने अपनी अदाकारी दिखाई। इस एलबम की सफलता के बाद जंगलिया और मंगलिया नामक एलबम निकालकर खूब वाह -वाही लूटी। उसके बाद डाक्टर भीम राव अंबेडकर तराई किसान ‌महाविद्यालय में कालेज लाइफ नामक एलबम निकाला। तीन एलबम को सफलता मिलने के बाद बिना हेलमेट पहने वाहन न चलाए ,नन्हीं परी स्कूल चली, रिस्ता खून का नामक एलबम निकाला। उसके बाद कामेडी एलबम डाक्टर हैरान मरीज परेशान, उसके बाद भक्ति एलबम मैया का दरबार नामक एलबम निकाला। इस एलबम में बहराइच जिले की कलाकार कल्पना, काजल, पारूल, मुस्कान और चांदनी के अलावा आशीष, मनोज, बलराम, दिलीप साजिद और महेश आदि कलाकारों ने भी भाग लिया है। इन एलबमों की सफलता के बाद एक दोस्ती में धोखा नामक एलबम की तैयारी की जा रही है। इस एलबम की सूटिंग आसपास के गांवों में ही की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *