Categories: National

नहीं रहे लिंगायत समुदाय के प्रतिष्ठित संत सिद्दागंगा, 111 साल की उम्र में निधन

अंजनी राय

डेस्क. लिंगायत समुदाय के प्रतिष्ठित संत सिद्दागंगा का सोमवार को 111 साल की उम्र में निधन हो गया। सिद्दागंगा पिछले कुछ दिनों से बीमार से चल रहे थे और उनका इलाज चल रहा था। सिद्दागंगा लिंगायत समुदाय में पूजनीय थे। वह सिद्दागंगा मठ के प्रमुख भी थे। उनका समाज के सभी वर्गों पर प्रभाव था। यहां तक सभी दलों के राजनेता उनका आशीर्वाद प्राप्त करते थे।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक मठ में उनका इलाज करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि स्वामी फेफड़े के संक्रमण से पीड़ित थे और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। स्वामी की तबीयत में रविवार को थोड़ा सुधार आया था लेकिन सोमवार सुबह उन्हें दिक्कत होने लगी जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया।

सिद्दारमैया के निधन का समाचार मिलते ही पूरे राज्य में शोक की लहर फैल गई। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा सहित बड़ी संख्या में राजनीतिक दलों के नेता अपने कार्यक्रम स्थगित कर दिवंगत स्वामी के अंति दर्शन के लिए पहुंचे। तुमाकुरु शहर के बाहरी इलाके में स्थित मठ में बड़ी संख्या में सिद्दागंगा के भक्त, अनुयायी और राजनेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago