मैं हु अगले प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार – यशवन्त सिन्हा

आदिल अहमद

नई दिल्ली: मोदी सरकार पर लगातार हमलावार बीजेपी के बागी नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा से रिपोर्टर ने जब उनसे देश के अगले प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि सबसे करीबी वो खुद हैं। उनके कहने का तात्पर्य यह लगाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री पद हेतु उन्होंने खुद की दावेदारी प्रस्तुत कर दिया है।

दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में आयोजित एक सम्मेलन में यशवंत सिन्हा से जब पूछा गया कि देश के लिए शायद सबसे बड़ी चुनौती सालाना 1.2 करोड़ नौकरियां देने की है और इसे कैसे अमल में लाया जा सकता है? आपकी नजर में कौन प्रधानमंत्री यह कर सकता है? इस पर पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, ‘इतना सारा काम करना है कि अगर कोई करे तो 1.2 करोड़ नहीं, बल्कि हम सालाना 2 से 3 करोड़ नौकरियां निकाल सकते हैं। लेकिन समस्या यह है कि हम ऐसा कर नहीं रहे हैं। इसके लिए किसी ऐसे शख्स को ढूंढना होगा जो यह काम कर सके।

जब उनसे पूछा गया कि वह शख्स कौन है? तो उन्होंने कहा, ‘मेरे जहन में तो कोई नहीं है। फिर उनसे पूछा गया सबसे नजदीक है? इस पर उन्होंने कहा कि सबसे नजदीक तो मैं खुद हूं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर यशवंत सिन्हा ने कहा कि हाल ही में उनके नाम को लेकर कुछ चर्चा शुरू हुई थी, लेकिन गडकरी के लिए कोई उम्मीद नहीं है। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मैं वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की पार्टी पर पकड़ को जनता हूं। यहां तक की आगामी चुनाव में 200 से कम सीटें आने के बावजूद वे नेतृत्व से नहीं हटेंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *