एसएसबी की ओर से लगाया गया मानव चिकित्सा शिविर

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी। भारत नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल के द्वारा समय-समय पर मानव चिकित्सा शिविर लगाया जाता रहा है जिसमें बॉर्डर पर बसे दर्जनों गांव के लोग निशुल्क चिकित्सा प्राप्त कर सकते हैं इसी क्रम में 39वी वाहिनी एस एस बी के द्वारा मिर्चिया सीमा चौकी के क्षेत्र के सीमावर्ती गाँव रानीनगर में मेडिकल कैंप लगाकर लोगों का डॉ0 संगीता विश्वास के द्वारा इलाज किया गया तथा दवाइयां दी गयी।

39वी वाहिनी के कमांडेंट श्री राजीव अहलुवालिया ने बताया कि सीमावर्ती लोगो को मुफ्त में ईलाज तथा दवाइयां देकर उनको स्वस्थ बनाने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन एस एस बी के द्वारा समय समय पर किया जा रहा है।ताकि स्वस्थ लोग मुख्यधारा में शामिल हो और स्वस्थ जीवन जी सके और अपना जीवन स्तर सुधर सके। इस मौके पर भारी संख्या में लोगो ने मेडिकल कैंप का फायदा उठाया।

इस मौके पर ग्राम प्रधान रानीनगर धर्मेंद्र कुमार तथा रामदुलारे यादव सहित अनेक लोग उपस्थित थे। ग्राम प्रधान के द्वारा कमांडेंट 39वी वाहिनी एस एस बी से सिलाई कढ़ाई के कार्यक्रम के आयोजन कराने का आग्रह भी किया गया। एसएसबी के उप कमांडेंट संजीव कमार, निरीक्षक अभय कुमार यादव और सहायक उपनिरीक्षक फार्मा मनोज कुमार सहित अनेक जवान उपस्थित रहे।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *