चाबी से शिवपाल खोलेगे राजनितिक किस्मत का ताला

हर्मेश भाटिया

लखनऊ. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव को चुनाव आयोग ने चुनाव चिन्ह चाबी आवंटित कर दिया है। इस शिवपाल ने आयोग को धन्यवाद भी दिया है, जिसके बाद उन्होंने तैयारियां को और पुख्ता करते हुए पार्टी की राज्य कार्यकारिणी पदाधिकारियों की सूची भी जारी कर दी थी।

शिवपाल ने कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार हैं। हालांकि कांग्रेस से अभी खुलकर उन्हें संकेत नहीं मिला है। सपा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन को शिवपाल ने ‘ठगबंधन’ करार देते हुए कहा कि यह गठबंधन पैसों के लिए किया गया है। उन्होंने गठबंधन से पहले पैसों के लेन-देन का भी आरोप लगाया है।

शिवपाल ने कहा कि कांग्रेस भी एक सेक्युलर पार्टी है और अगर वह भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए हमसे संपर्क करती है तो हम उसका समर्थन करेंगे। शिवपाल ने कहा, हमारे बिना कोई भी गठबंधन बीजेपी को हरा नहीं सकता है। शिवपाल ने कहा कि वर्ष 1993 में जब सपा-बसपा का गठबंधन हुआ था, उस वक्त दोनों ही पार्टियों पर कोई आरोप नहीं था और ना ही सीबीआई का कोई डर था। उन्होंने कहा कि आज तो सीबीआई का ही डर है। इस डर की वजह से यह गठबंधन हो रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *