विज्ञान एवं कला शिल्प मेले में बच्चों ने दिखाया हुनर – विविध प्रकार के माडलों का प्रदर्शन कर बच्चों ने मोहा मन

प्रत्यूष मिश्रा

मेट्रो सिटी, होम सिक्योरिटी सेफ्टी सिस्टम आदि का हुआ प्रस्तुतीकरण

विज्ञान एवं कला शिल्प मेले में प्रदर्शनी लगाए छात्र-छात्राएं

बांदा। शहर मुख्यालय के श्रीनाथ बिहार स्थित भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी में विज्ञान एवं कला शिल्प मेले का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय छात्र-छात्राओं ने अपने अपने माडलों का प्रस्तुतीकरण किया। जिसमें आगन्तुकों ने जमकर सराहा। छात्र-छात्राआंे ने विभिन्न प्रकार के जागरूकतापरक माडलांे का प्रदर्शन किया।

विद्यालय की प्रधानाचार्या दिव्या श्रीवास्तव ने बताया कि विद्यालय में इस प्रकार के रचनात्मक आयोजन समय समय पर आयोजित होते रहते है। शनिवार को आयोजित इस प्रदर्शनी में विज्ञान, पर्यावरण, जागरूकता पर आधारित ढेरो माडल प्रस्तुत किये गये। जिसमें मेट्रो सिटी, होम सिक्योरिटी सेफ्टी सिस्टम, अवैध खनन आदि प्रमुखता से रखे गये थे। आर्ट एवं क्राफ्ट में बच्चों ने बेस्ट मटेरियल एवं रोजमर्रा में प्रयोग आने वाली वस्तुओं से बेहद सुन्दर एवं कलात्मक कृतियों का निर्माण किया। बताया गया कि भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी जनपद स्तरीय विद्यालय होने के नाते इस तरह के आयोजन से बच्चों के हुनर को तराशने का कार्य करता है। यहां बच्चों के मानसिक एवं बौद्धिक विकास के लिये ऐसे आयोजन होते रहते है। इस दौरान बच्चों के साथ साथ अध्यापकों में आशीष मिश्रा, शिल्पा, आरती, रागिनी, एकता, संगीता, श्वेता, रश्मि, पुलकित आदि का प्रमुख योगदान रहा। इस दौरान भारती संख्या में अभिभावकों ने आकर कार्यक्रम की प्रशंसा की और बच्चों का उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के समस्त स्टाफ के लोग उपस्थित रहे और बच्चों को सहयोग प्रदान किया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *