Categories: PoliticsUP

भाजपा को सत्ता मे आने से रोकने का काम करेगी कॉंग्रेस पार्टी : सलमान खुर्शीद

: रॉबिन कपूर

 

फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से कॉंग्रेस के संभावित प्रत्याशी व पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने भाजपा को सत्ता मे आने से रोकने के लिए कॉंग्रेस को मजबूत बताया| उन्होंने बताया विगत चार राज्यो मे हुए विधानसभा चुनाव मे तीन राज्यों में कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया है और वहाँ अपनी मजबूत सरकार भी बनायी है । कॉंग्रेस की इन शानदार जीत से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का उत्साह भी बढ़ गया है| आगामी लोक सभा चुनाव में भी कॉंग्रेस पार्टी ही सबसे ज़्यादा सीटों को जीतकर भाजपा को सत्ता मे आने से रोकने का काम करेगी ।

आज लम्बे अरसे के बाद अपने ग्रह जनपद मे आये पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कांग्रेस के प्रदेश सचिव कौशलेन्द्र सिंह यादव के निवास पर पत्रकारों से वार्ता मे कहा कि कॉंग्रेस की बढ़ती लोकप्रियता और प्रियंका गाँधी के राजनीति मे सक्रिय होने से भाजपा सबसे ज़्यादा चिंतित है| पिछले पाँच वर्षो मे देश के अंदर हालात पैदा हुए है उसे देखते हुए मोदी सरकार को सत्ता से हटाने का जनता ने भी मन बना लिया है| यदि दोबारा देश में बीजेपी की सरकार आ गयी तो देश के हालात और ज़्यादा खराब हो सकते है |

यूपी में बसपा सपा के गठबंधन और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव की कॉंग्रेस तरफ बढ़ती नजदीकियों के बारे मे पूछे जाने पर श्री खुर्शीद ने कहा बसपा सपा के गठबंधन को देखते हुए कांग्रेस को भी यूपी में मजबूती से चुनाव लड़ने की जरूरत है| जिसके लिये कांग्रेस भी अन्य छोटे दलों से हाथ मिलाने को तैयार है । आगमी लोकसभा चुनाव मे भाजपा को सत्ता मे आने से रोकने के लिये कॉंग्रेस पूरा प्रयास करेगी |अगर देश मे अगली सरकार कॉंग्रेस की बनती है तो उसमें नौजवानों को रोजगार ,किसानों का विशेष ख्याल रखते हुए सरकार नई योजनाये भी लाने का काम करेगी ।
श्री खुर्शीद ने सर्जिकल स्ट्राईक बारे मे जिक्र करते हुए कहा कि देश में सर्जिकल स्ट्राईक का पीएम मोदी ने जो खूब प्रचार किया था वो ठीक नहीं है | उन्हें मालूम होना चाहिए यह देश की सेना और सुरक्षा से जुड़े हुए मामले है| फ़ौज के कामों को राजनीति के मंच पर लाना ठीक नही है।

प्रियंका गाँधी की सक्रिय राजनीति मे दस्तक के बाद आगामी लोकसभा चुनाव में युवाओं को आगे रखा जायेगा उनके पीछे अनुभवी नेताओं का साथ होगा| पार्टी मे यूथ बिग्रेड को आगे बढ़ाने का काम किया जायेगा ।
इस दौरान पूर्व विधायक लुईस खुर्शीद,फरीद चुसरई जिलाध्यक्ष मृत्युंजय शर्मा,युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष शुभम तिवारी,अनुपमा शर्मा,राकेश सागर,बसीमुज्ज्मा खां, दीप्ती सिंह, आदि मौजूद रहे रहे|

aftab farooqui

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

18 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

19 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

19 hours ago