Categories: UP

फर्रुखाबाद पुलिस ने पुलवामा हमले में शहीद सैनिको को दी श्रधांजलि

: रॉबिन कपूर

 

फर्रुखाबाद। फर्रुखाबाद पुलिस ने पुलवामा में शहीद हुए आरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी।पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर फर्रुखाबाद जिले की पुलिस ने सुबह 10.30 बजे अलग-अलग थाना आदि स्थानों पर 2 मिनट मौन रखकर शहीद सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी। फतेहगढ पुलिस लाइन के शहीद स्मारक स्थल पर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा आदि ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धांजलि देने वालों में अपर पुलिस अधीक्षक सीओ सिटी सीओ मोहम्मदाबाद कोतवाली फतेहगढ़ फर्रुखाबाद के इंस्पेक्टर थानाध्यक्ष मऊ दरवाजा आदि पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे। इस संबंध में सुबह करीब 9 बजे ही जिले के सभी थानों को वायरलेस से श्रद्धांजलि अर्पित करने का निर्देश दिया गया था। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद सैनिकों के लिए बड़ी घोषणा की है। सभी शहीद सैनिकों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के साथ ही प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का वादा किया है।

सभी शहीदों के दाह संस्कार में सूबे के मंत्री शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज सुबह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के शुभारंभ पर पाकिस्तान को खरी खोटी सुनाई है । पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब सुरक्षा बलों को आतंकवादियों के खिलाफ मनमानी कार्रवाई करने की पूरी खुली छूट दे दी गई है। उन्होंने कहा कि आतंकी घटना करने वाले व उनके आकाओं ने बहुत बड़ी गलती की है उन्हें बहुत बड़ी कीमत भी चुकानी पड़ेगी।

हमले के सभी गुनाहगारों को हर हालत में सजा मिलेगी। यह वक्त संवेदनशील भावुक वाला है सभी राजनीतिक दलों के लोगों को छींटाकशी से दूर रहकर देश के साथ रहना चाहिए। उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि वह अपनी किसी भी साजिश में सफल नहीं हो पाएगा। इससे पूर्व सुरक्षा समिति की बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मीडिया को बताया कि सरकार ने पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड का दिया गया दर्जा वापस ले लिया है। सरकार ने वर्ष 1996 में व्यापार करने के लिए यह दर्जा पाकिस्तान को दिया था। पाकिस्तान को विश्व के सभी देशों से अलग-थलग करने का भी प्रयास किया जा रहा है।

aftab farooqui

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

20 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

20 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

20 hours ago