महिला सशक्तीकरण को लेकर शिविरार्थी छात्राओं ने किया सर्वेक्षण

 प्रत्यूष मिश्रा

-महिला महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा लगाया गया सात दिवसीय शिविर

: महिला महाविद्यालय में छात्राओं को संबोधित करतीं कार्यक्रम प्रभारी

बांदा। राजकीय महिला महाविद्यालय के प्राचार्य डाक्टर बालकृष्ण पाण्डेय के संरक्षकता में शनिवार को सात दिवसीय शिविर में प्रथम एवं द्वितीय इकाई के दूसरे दिन शिवरार्थी छात्राओं ने दलित बस्ती हरदौली तलैया, उंट मोहाल में जाकर लोगों को महिला सशक्तीकरण, महिला रक्षा एवं सुरक्षा तथा पर्यावरण संरक्षण विषय के प्रति जागरूकता का संचार करते हुये सर्वेक्षण किया।

दलित बस्ती में शिविरार्थी छात्राओं द्वारा स्वच्छता की गयी। द्वितीय सत्र में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में महिला थानाध्यक्ष सविता सिंह व डाक्टर जितेन्द्र कुमार उपस्थित रहे। कार्यक्रमों के आयोजन में डाक्टर पंकज सिंह ने सहयोग प्रदान किया। कार्यक्रम अधिकारी प्रथम इकाई डाक्टर सबीहा रहमानी, ज्योति मिश्रा के संयोजन में शिविरार्थी छात्रा सौम्या, आफरीन, प्रियंका, लक्ष्मी, पूर्ति, प्रीती, कोमल आदि ने महिला संशक्तीकरण पर आधारित एक कदम जिन्दगी की ओर नुक्कड नाटक प्रस्तुत किया। इस अवसर पर सभासद शब्बीर अली, अब्दुल रज्जाक मंसूरी तथा दलित बस्ती के अन्य नागरिकों एवं महिलायें उपस्थित रही। डाक्टर जितेन्द्र कुमार ने जल संरक्षण के उपाय बताये और योजना को संरक्षित करने की बात कही। सबीहा रहमानी ने महिला सशक्तीकरण के प्रति इंगित करते हुये कहा कि ‘‘ इस अहद के सभी मंजर बदलते जा रहे है, हम माहताब से आफताब होते जा रहे है। डाक्टर ज्योति मिश्रा ने कहा कि स्वयं को आत्मनिर्भर एवं सक्षम बनाने से स्वतः हमारी सारी समस्यायें दूर हो जायेगी। इस अवसर पर कालीचरण, लवकुमार आदि उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *