एकतरफा मुकाबले में जीती मुबारकपुर ने शुरू से दिखाया जोरदार खेल 

मुकेश यादव

मधुबन (मऊ): मधुबन तहसील क्षेत्र के गंगऊपुर स्थित वी एम वाई इंटरनेशनल फूटबाल चैम्पियनशिप में रविवार को हुए फाइनल मैच में मुबारकपुर ने 5 – 1 से कानपुर को हराकर ट्राफी पर कब्जा किया । खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से दर्शक दीर्घा तालियों से गुजता रहा । मैच के शुरू से ही मुबारकपुर ने जोरदार खेल पेश किया । मैच के पहले हाफ मे मुबारकपुर के जुबैर ने कानपुर के गोल कीपर समीर गुप्ता को बिफल करते हुए पहला गोल दाग खेल को अपने हिस्से में किया । पुनः मुबारकपुर के इम्तियाज ने गोल दाग कर खेल प्रेमियों में उत्साह भर दिया ।

मुबारकपुर ने खेल मे अपना दबदबा बनाया तथा पहले हाफ के अंतिम क्षण में सरीफ ने गोल कर अपनी टीम को 3-0 से बढ़त दिलाई । दूसरे हाफ के प्रारंभ में कानपुर के बाबू भाई ने एक गोल कर मुबारकपुर के गोल कीपर गुड्डू को बिफल कर खेल प्रेमियों को रोमांचित किया । लेकिन मुबारकपुर के सरीफ ने एक गोल दागते हुए अपने आक्रमक खेल का प्रदर्शन किया । दूसरे हाफ के अन्तिम समय मे मुबारकपुर के जुबैर पुनः कानपुर के गोल कीपर समीर गुप्ता को चकमा देने मे कामयाब रहे और अपने रोमांचकारी खेल का प्रदर्शन करते हुए 5-1 से कानपुर को हराकर ट्राफी पर कब्जा किया।

मैन ऑफ द मैच सरीफ तथा मैन ऑफ द सीरीज इम्तियाज अहमद रहे । पहले हाफ मैच के बाद सुजीत सिंह, मीरा देवी, चन्द्रमणि यादव, अखिलेश राठौर ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया । इस मौके पर फतहपुर के राज्य स्तरीय फूटबालर वकार अहमद ने ग्रामीण स्तर पर लुप्त हो रहे फुटबॉल मैच को कराने के लिए आयोजन समिति को ढेर सारी बधाई दिया तथा आयोजन समिति के ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि चन्द्रमणि यादव,रामायण यादव, राम बचन यादव ने टीम के खिलाड़ियों को शुभकामनाएँ दी । इस मौके पर चेयरमैन विजय मल्ल यादव,  चन्द्र किशोर पाण्डेय, डा संजीव कुमार मल्ल सहित हजारों खेल प्रेमी मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *