Categories: Kanpur

तारीख में शामिल होने न्यायालय जा रहे थे बाइक सवार दंपति को बोलेरो ने मारी टक्कर, महिला की मौत

प्रत्यूष मिश्रा

बांदा। सोमवार को बाइक में सवार होकर न्यायालय पेशी पर जा रहे दंपति की बाइक में तेज रफ्तार बोलेरो ने टक्कर मार दी। पति को छिटककर दूर जा गिरा और जख्मी हो गया लेकिन उसकी पत्नी को बोलेरो ने कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने भी मृत घोषित कर दिया। पत्नी की मौत के बाद उसका पति बिलख-बिलखकर रो पड़ा। शव को मच्र्युरी हाउस में रखवाया गया है। मृतका के पति ने कुछ लोगों ने जानबूझकर बोलेरो से कुचलकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। यह भी कहा कि पिछले तकरीबन एक सप्ताह से उसको रास्ते पर ताकने का काम किया जाता था।

जसुपरा थाना क्षेत्र के नारायढ़ गांव निवासी रामबहादुर निषाद ने तकरीबन छह माह पहले 363, 366 का मुकदमा सागर नामक आरोपी के खिलाफ दर्ज कराया था और 18 वर्ष पहले रामबहादुर के खिलाफ एससीएसटी का मुकदमा दर्ज हुआ था। इन दोनो की तारीख सोमवार को थी। सोमवार को रामबहादुर निषाद (34) अपनी पत्नी ओमकली (30) को बाइक में बैठाकर न्यायालय पेशी पर जा रहा था, तभी सर्वोदय नगर के पास बोलेरो ने दंपति की बाइक पर टक्कर मार दी, जिससे रामबहादुर छिटककर दूर जा गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि उनकी पत्नी को कुचलते हुए बोलेरो आगे निकल गई। मौके से चालक बोलेरो समेत भाग निकला। आनन-फानन में पति रामबहादुर निषाद अपनी पत्नी को लेकर जिला अस्पताल आया, वहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पत्नी की मौत के बाद रामबहादुर का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

मच्र्युरी हाउस में रामबहादुर निषाद ने बताया कि ओमकली की पहली शादी राधेश्याम नामक युवक से हुई थी। राधेश्याम की मृत्यु हो गई थी। इसके बाद रामबहादुर ने ओमकली के साथ शादी की थी। पहले पति से ओमकली को जन्मी बड़ी बेटी को सागर नामक युवक बहलाकर ले गया था। इस पर ओमकली ने सागर के खिलाफ धारा 363, 366 का मुकदमा दर्ज कराया था। इधर रामबहादुर के खिलाफ एससीएसटी का मुकदमा था। दोनो की तारीख सोमवार को थी। वह न्यायालय जा रहे थे, तभी हादसा हो गया। रामबहादुर ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने रंजिश के चलते जानबूझकर दुर्घटना की है और उसकी पत्नी की कुचलकर हत्या कर दी गई। रामबहादुर ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से कुछ लोग उसकी लगातार निगरानी कर रहे थे।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

1 day ago