Categories: National

सीबीआई पश्चिम बंगाल पुलिस रार – संसद में लगा सीबीआई तोता है और चौकीदार चोर है का नारा

आदिल अहमद

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल पुलिस के द्वारा सीबीआई से टकराव का मामला आज संसद तक पहुच गया। इस मामले में आज संसद में जमकर हंगामा हुआ और सरकार के तरफ से मोर्चा सँभालते हुवे राजनाथ सिंह ने यहाँ तक कहा कि देश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि सीबीआई को काम करने से रोका जा रहा है। इस दौरान संसद में टीएमसी सांसदों ने सीबीआई तोता है और चौकीदार चोर है का नारा भी लगाया। बताते चले कि कोलकाता में सीबीआई और पश्चिम बंगाल पुलिस के बीच हुए टकराव और उसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने पर वार-पलटवार का दौर जारी है। आज इस मामले की गूंज संसद में भी सुनाई दी।

लोकसभा में ममता बनाम सीबीआई के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। टीएमसी के सांसदों ने लोकसभा में ‘सीबीआई तोता है’ और ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगाए। पश्चिम बंगाल में हुए इस विवाद के समर्थन में समाजवादी पार्टी ने भी ममता सरकार का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि वेस्ट बंगाल में सीबीआई द्वारा की गई कार्रवाई की हम निंदा करते हैं। शोर-शराब के बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस विवाद पर बयान दिया। राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में ऐसा पहली बार हो रहा है कि सीबीआई को काम करने से रोका जा रहा है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी राज्य में सीबीआई को इस तरह से रोका जाए।

उन्होंने कहा कि शारदा चिटफंड मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जांच के आदेश के बाद ही कार्रवाई की गई। पुलिस कमिश्नर को भी कई बार समन भेजा गया था। कई बार समन भेजने पर जब वो पेश नहीं हुए तो उन पर कार्रवाई हुई। राजनाथ सिंह ने सदन को बताया कि इस मामले की जानकारी लगने के साथ ही मैंने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी, चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी को तलब कर हालात को हल करने के लिए तुरंत कार्रवाई के लिए कहा।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

18 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

18 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

18 hours ago