Categories: Crime

वाराणसी – सपा के विरोध प्रदर्शन के दौरान पत्रकार बच्चा गुप्ता उर्फ़ बजरंगी भाईजान पर हमलावर युवक पुलिस हिरासत में, आरोपी निकला झारखण्ड का अपराधी

आरोपी युवक का सपा से कोई लेना देना नहीं, न ही हम उसको पहचानते है – किशन दीक्षित  

अनुपम राज

वाराणसी। सपा कार्यकर्ता बनकर भीड़ में घुसे एक झारखण्ड के अपराधी युवक को आज कोतवाली पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। युवक झारखण्ड के रांची का रहने वाला है जिसके ऊपर कई अपराधिक मुक़दमे झारखण्ड के रांची में पंजीकृत है। युवक द्वारा एक पत्रकार बच्चा गुप्ता उर्फ़ बजरंगी भाई से मारपीट किया जा रहा था।

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त समाचारों के अनुसार पुर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गिरफ़्तारी के विरोध में सपा कार्यकर्ताओ ने आज वाराणसी के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित मैदागिन पर जाम लगा रखा था। इस विरोध प्रदर्शन को नियंत्रित करने हेतु थाना प्रभारी कोतवाली आशुतोष सहित थाना आदमपुर प्रभारी राजीव सिंह मौके पर शांति व्यवस्था पर नज़र रखे थे। इसी दौरान भीड़ में शामिल एक युवक वाराणसी के दैनिक अख़बार के छायाकार बच्चा गुप्ता उर्फ़ बजरंगी से अभद्रता के साथ मारपीट करने लगा।

छायाकार द्वारा लिये जा रहे फोटो पर उस युवक को शक था कि वह उसका फोटो ले रहा है। स्थिति देख वहा उपस्थित आदमपुर थाना प्रभारी राजीव सिंह ने तत्काल पत्रकार को मार रहे युवक को दौड़ा कर पकड़ लिया। युवक द्वारा कई बार झटका देकर भागने का प्रयास किया गया मगर आदमपुर थाना प्रभारी राजीव सिंह की मजबूत पकड़ से वह आज़ाद नही हो पाया। इस्पेक्टर राजीव सिंह द्वारा  युवक को काबू में कर थाना कोतवाली भेज दिया गया। वही सपा नेता मैदागिन से उठकर थाना कोतवाली गेट को घेर कर धरने पर बैठ गये। कोई भी नेता उस अज्ञात युवक को पहचान नही रहा था।

इधर पत्रकार के साथ हुई मारपीट की सुचना काशी के पत्रकार जगत में जंगल की आग के तरह फ़ैल गई और कोतवाली में पत्रकारों का हुजूम इकठ्ठा हो गया। युवक जो खुद को पहले सपा कार्यकर्ता बता रहा था के जवाबदेही हेतु पत्रकारों ने सवालो की बौछार वहा उपस्थित सपा नेता लालू यादव और किशन दीक्षित से लगा दिया। इस क्रम में पीएनएन 24 न्यूज़ के सम्पादक तारिक आज़मी ने दोनों नेताओ से प्रश्न करते हुवे कहा कि आपका विरोध प्रतिरोध शासन प्रशासन से है तो क्यों पत्रकारों को निशाना बनाया गया। इस सवाल के बाद स्थिति साफ़ हुई और वहा उपस्थित सभी सपा नेताओ और कार्यकर्ताओ ने युवक को पहचानने से इनकार कर दिया गया। इस पर पुलिस द्वारा जब युवक के सम्बन्ध में उससे पूछा गया तो वह गोल मोल जवाब देते हुवे खुद को झारखण्ड के रांची स्थित पुनदाग थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया गया। खुद का नाम सकीब खान बताया गया और कहा गया कि वह यहाँ काम के सिलसिले में आया हुवा है।

युवक के संदिग्ध हावभाव देखते हुवे हमारे सम्पादक द्वारा झारखण्ड स्थित पुनदाग थाने पर फोन करके उस युवक के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त किया गया तो ज्ञात हुवा कि युवक का पूरा नाम सकीब खान उर्फ़ गोलू है और वह झारखण्ड का एक अपराधी प्रवित्ति का युवक है। जिसके ऊपर झारखण्ड के राची स्थित कई थानों में अपराधिक मुक़दमे दर्ज है। इस सम्बन्ध में पुनदाग थाना प्रभारी ने फोन पर बताया कि युवक इस क्षेत्र का रहने वाला है और इसके ऊपर रांची के थाना हिन्दपिंडी, थाना लोवर बाज़ार और थाना कोतवाली में कई अपराधिक मुक़दमे दर्ज है। यह असलहा तस्करी में अभी पंद्रह बीस दिन पहले जेल से छुट कर बाहर आया है और बनारस चला गया है।

वही सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नईसड़क और दालमंडी क्षेत्र के एक व्यापारी नेता कहलाने वाले सफेदपोश का युवक रिश्तेदार लगता है और कई दिनों से उनके यहाँ शरण लिये हुवे है। फिलहाल पुलिस मामले में पूछताछ कर रही है वही कुछ लोग इस प्रकरण में पैच का काम भी कर रहे है। दूसरी तरफ युवक के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के बाद आशा व्यक्त किया जा रहा है कि इस युवक के सम्बन्ध में पुलिस जल्द ही बड़ा कोई खुलासा कर सकती है। मामले में पीड़ित पत्रकार के तरफ से समाचार लिखे जाने तक लिखित तहरीर पुलिस को प्राप्त नही हुई है। प्रकरण में पत्रकार की ओर काशी पत्रकार संघ और बनारस प्रेस क्लब के सभी पदाधिकारी मौके पर पहुचे थे।

pnn24.in

Recent Posts

उन्नाव: प्रेम प्रसंग में प्रेमिका के घर वालो ने किया प्रेमी की कुल्हाड़ी से पीर पीट कर हत्या

मो0 कुमेल डेस्क: उन्नाव में प्रेम प्रसंग के चलते एक युवक की धारदार हथियार से…

2 days ago

बोले आरजेडी नेता मनोज झा ‘भाजपा और आरएसएस के बीच पोजीशन की लड़ाई चल रही’

मो0 कुमेल डेस्क: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता मनोज झा ने शनिवार को कहा,…

3 days ago